bajaj pulsar N125: Bajaj ने अपनी पॉपुलर बाइक सीरीज पल्सर एन सीरीज का एक और जोरदार मॉडल Pulsar N125 मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस मोटरसाइकिल को दो वेरिएंट्स में उतारा गया है जिसकी शुरुआती कीमत 94,707 रुपये रखी गई है. हमने इस बाइक को चलाकर देखा है और आज हम आपके लिए इसका राइडिंग रिव्यू और इसकी खासियतें लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि ये मोटरसाइकिल आपके लिए कैसी रहने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन खासियतों से है लैस 


बजाज बाइक को दो वैरिएंट-एलईडी डिस्क और एलईडी डिस्क बीटी में पेश कर रहा है. बेस वैरिएंट में एक पतला रियर टायर, छोटा एलसीडी और एक पारंपरिक सेल्फ स्टार्टर मिलता है. टॉप स्पेक बाइक में बोल्ड रंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ बड़ा एलसीडी, चौड़ा रियर टायर और साइलेंट स्टार्ट के लिए इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर या आईएसजी है. जितना संभव हो उतना ईंधन बचाने के लिए इसमें स्विचेबल ऑटो स्टार्ट/स्टॉप भी मिलता है.


शार्प बॉडीवर्क के नीचे एक बिल्कुल नया फ्रेम है जो इंजन को एक तनावग्रस्त सदस्य के रूप में उपयोग करता है. इसे टेलिस्कोपिक फोर्क और प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा निलंबित किया गया है. बाइक 17-इंच के पहियों पर चलती है, जबकि ब्रेकिंग कर्तव्यों को सामने डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। सीबीएस या संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम मानक है.


बजाज पल्सर N125 TFT/इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर


बजाज ने पल्सर N125 में बिल्कुल नया इंजन लगाया है. यह 124.58cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन 8,500rpm पर 12bhp और 6,000rpm पर 11Nm बनाता है. इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बजाज पल्सर N125 की बुकिंग शुरू हो गई है और डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी. मुकाबले की बात करें तो बजाज की ये बाइक TVS Raider125 और Hero Xtreme 125R को कड़ी टक्कर देती है.