Hyundai Alcazar Price and Features: भारतीय कार बाजार में 7 सीटर कारों की दर लगातार बढ़ रही है. कुछ कंपनियां पहले से ही इस सेगमेंट में मजबूत हैं, जबकि कुछ नई कारें भी लॉन्च होने वाली हैं. मारुति सुजुकी की अर्टिगा वर्तमान में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है. किआ मोटर्स और टोयोटा भी अपनी कारों की अच्छी बिक्री कर रही हैं. हालांकि, बहुत कम लोगों को पता है कि हुंडई के पास भी एक 7 सीटर कार है, जो आपको बेस वेरिएंट से ही 6 एयरबैग्स जैसे शानदार फीचर्स प्रदान करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह हुंडई अल्काज़ार (Hyundai Alcazar) है. यह एक एमपीवी है जिसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. यह गाड़ी MG हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 के साथ मुकाबला करती है. इसकी कीमत बेस मॉडल से 16.78 लाख रुपये और टॉप मॉडल तक 21.13 लाख रुपये तक (शोरूम के बाहर) है.


हुंडई की यह गाड़ी 6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है. फीचर्स की बात करें तो अल्काज़ार में फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, वायरलेस चार्जर और दूसरी पंक्ति में स्टोरेज के साथ आर्मरेस्ट जैसी सुविधाएं हैं. इसमें एंबियंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एक बड़ा पैनोरामिक सनरूफ, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है.


इंजन और पावर
Hyundai ने Hyundai Alcazar में दो अद्वितीय इंजन विकल्प प्रदान किए हैं - एक 2-लीटर पेट्रोल (159PS/191Nm) और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन (115PS/250Nm). इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प उपलब्ध हैं. इसमें तीन ड्राइव मोड्स (इको, सिटी और स्पोर्ट) भी मौजूद हैं.