First Citroen Electric Car: फ्रांस की कार निर्माता सिट्रॉएन (Citroen) ने कुछ समय पहले ही भारतीय मार्केट में C5 प्रीमियम SUV के साथ एंट्री की है और अब कंपनी ने एक और बड़ा ऐलान किया है. सिट्रॉएन ने बताया है कि कंपनी की पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार देश में अगले साल तक लॉन्च कर दी जाएगी. ये नई इलेक्ट्रिक कार संभवतः कॉम्पैक्ट व्हीकल सेगमेंट में पेश की जाएगी और नई ईवी के आगामी सिट्रॉएन C3 पर आधारित होने का अनुमान लगाया जा रहा है. भारत में कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला करने के लिए टाटा ने पहले से मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है.


सस्ती इलेक्ट्रिक कारें लाएगी कंपनी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिट्रॉएन भारतीय मार्केट में किफायती इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की स्टेलांटिस ग्रुप की नीति को आगे लेकर जाएगी, खासतौर पर सब-फोर मीटर इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ. सिर्फ छोटे साइज की ईवी ही नहीं, कंपनी देश में कॉम्पैक्ट ईवी क्रॉसओवर या सेडान और पूरी तरह इलेक्ट्रिक MPV लाने का भी प्लान लेकर चल रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि नई सिट्रॉएन इलेक्ट्रिक कार स्केलेबल कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी.


क्या है कंपनी का प्लान इंडिया?


फ्रांस और अमेरिकी साझेदारी से बने स्टेलांटिए ग्रुप का टार्गेट भारत में नए-नए वाहन लॉन्च करने का है. कंपनी देश में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है और मुकाबले के हिसाब से वाहनों को किफायती बनाने के लिए इनका उत्पादन भी भारत में ही करना चाहती है. फिलहाल इस अंब्रेला के अंतर्गत भारत में जीप ब्रांड कम्पस और मेरिडियन का उत्पादन महाराष्ट्र के रंजनगांव प्लांट में कर रही है. इसके बाद तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर प्लांट में सिट्रॉएन की असेंबली है जहां सी5 एयरक्रॉस SUV का प्रोडक्शन किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें : मार्केट में आते ही मुकाबले को घुटने टिका देगा Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार, 1 चार्ज में 300 KM तक रेंज


जल्द लॉन्च होने वाली है C3 SUV


टाटा पंच का मुकाबला करने और किफायत पसंद ग्राहकों के बीच अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए सिट्रॉएन इंडिया बहुत जल्द मार्केट में बिल्कुल नई C3 कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है. इस SUV को शानदार लुक और जोरदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा और ये कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में जोरदार मुकाबला पेश करने वाली है, गौरतलब है कि भारत में ये सेगमेंट ग्राहकों की पहली पसंद बना हुआ है और इसी हिसाब से इसमें मुकाबला भी जोरदार देखने को मिल रहा है. आगामी इलेक्ट्रिक कार भी साइज के मामले में इसी सेगमेंट में बैठती है.