CNG Today Price in Delhi NCR: अगर आप सीएनजी वाली गाड़ी चलाते हैं तो अब आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी. दिल्ली में सीएनजी के दाम (CNG Prices Increased in Delhi) एक बार फिर बढ़ा दिए गए हैं. आईजीएल ने सीएनजी के दामों में 95 पैसे प्रति किलोग्राम के हिसाब से बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इस घोषणा के बाद दिल्ली में सीएनजी भरवाने के लिए आपको 79.56 रुपये प्रति किलो के हिसाब से दाम चुकाने होंगे. कीमत में बढ़ोतरी की ये घोषणा 17 दिसंबर 2022 को सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले 8 अक्टूबर को बढ़े थे दाम


बताते चलें कि दिल्ली में इससे पहले 8 अक्टूबर 2022 को सीएनएजी की कीमतें (CNG Price in Delhi) बढ़ाई गई थीं. उस दौरान सीएनजी के दाम एकदम से 3 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे. उसके बाद से दिल्ली में सीएनजी 78.61 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही थी. वहीं गुरुग्राम में 86.94 रुपये प्रति किलो, गाजियाबाद व नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 81.17 रुपये और रेवाड़ी में 78.61 रुपये प्रति किलो के हिसाब से अभी सीएनजी बिक रही है. दिल्ली में सीएनजी के दाम करीब 1 रुपये बढ़ने के बाद अब माना जा रहा है कि इन शहरों में भी कीमतें बढ़ाई जाएंगी. 


अब तक 15 बार बढ़ी कीमतें


दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतें (CNG Today Price in Delhi NCR) 7 मार्च 2022 से अब तक 15वी बार बढ़ चुकी हैं. तब से अब तक सीएनजी के दामों में 23.55 रुपये प्रति किलो का इजाफा हो चुका है. अप्रैल 2021 में सीएनजी 36.16 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही थी, जो अब 86 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुकी हैं. माना जा रहा है कि रूस-यूक्रेन युद्ध लंबा खिंचने की वजह से इसमें अभी और बढ़ोतरी हो सकती है. 


(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)