Dogs Chasing Youe Bike During Night: भारत सवा सौ करोड़ से ज्यादा की आबादी वाला देश है और इस आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा दोपहिया वाहनों से सफर करता है. जो लोग दोपहिया वाहनों से सफर करते हैं उन्होंने कभी ना कभी ऐसी स्थिति का सामना जरूर किया होगा जब रात में वह सफर कर रहे हों और उनकी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर कुत्ते भोंकने लगें या फिर उन्हें काटने के लिए दौड़ने लगें. जिन लोगों ने भी अपनी मोटरसाइकिल या स्कूटर से रात में सफर किया होगा, उसके साथ ऐसी स्थिति कभी ना कभी जरूर बनी होगी. ऐसे में सवाल है कि आखिर इससे बचने का क्या रास्ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात में सफर के दौरान कुत्तों से बचने की ट्रिक


अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको एक ट्रिक बताने वाले हैं, जिसके इस्तेमाल से रात में कुत्तों के आपके बाइक पर भौंकने को बंद किया जा सकता है. दरअसल, ऐसा तब होता है जब मोटरसाइकिल या स्कूटर को आप तेज चला रहे हों और तेज स्पीड से कुत्तों के बराबर से गुजर रहे हों. तब वह भौंकना शुरू करते हैं या फिर काटने के लिए दौड़ने लगते हैं. वाहन का तेज स्पीड पर होना, उन्हें ट्रिगर करता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर रात में सफर के दौरान कुत्ते ना भौंकें तो आपको उनके पास से सावधानी के साथ धीमी स्पीड पर निकलना होगा. 


बाइक रोकने की जरूरत पड़े तो रोक लें


अगर इसके बाद भी कोई कुत्ता आपकी मोटरसाइकिल पर भौंके या आपके पास आने की कोशिश करें तो आप अपनी मोटरसाइकिल को रोक लें, रोकने के बाद फिर धीरे-धीरे उस जगह से निकल जाएं. लेकिन, अगर आप ऐसी स्थिति में मोटरसाइकिल को तेज भगाने लगेंगे तो कुत्ते आपकी मोटरसाइकिल का पीछा भी कर सकते हैं. इस कारण कई बार हादसे भी हो जाते हैं.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.