Gautam Adani Range Rover: गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत ही नहीं, एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं. वह अक्सर तब सुर्खियों में आते हैं, जब उनके बिजनेस से जुड़ी कोई खबर सामने आए. या अमीरों की लिस्ट में उनके पायदान में कोई बदलाव हुआ हो. इसके अलावा वह खबरों से दूर ही रहना पसंद करते हैं. हाल ही में वह फिर से चर्चा का विषय बने हुए हैं. उन्होंने 4 करोड़ की एक कार खरीदी है. यह गाड़ी इंजन में तो दमदार है ही, साथ ही इसके फीचर्स भी किसी से कम नहीं है. कई लोगों के लिए यह एक ड्रीम कार जैसी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम अडानी ने Land Rover की Range Rover एसयूवी खरीदी है. इस गाड़ी की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है. hottestcarsin नाम के पेज ने इंस्टाग्राम पोस्ट में गौतम अडानी ने Range Rover गाड़ी की तस्वीरें अपलोड की है. गौतम अडानी की यह कार सफेद रंग की है. उन्होंने इस गाड़ी के Autobiography 3.0 डीजल लॉन्ग-व्हीलबेस वेरिएंट को खरीदा है. यह इस गाड़ी का 7 सीटर वर्जन है. 


दमदार इंजन और फीचर्स
Range Rover Autobiography 3.0 डीजल में 3000 सीसी का इनलाइन-6 डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 346 bhp की अधिकतम पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इस खास वेरिएंट में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिए गए हैं. 



बाहर की तरफ आपको डीआरएल के साथ LED हेडलाइट्स और बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इंटीरियर में 13.1 इंच टचस्क्रीन, चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हेड अप डिस्प्ले, वायरलेस डिवाइस चार्जिंग और 3डी सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है. बता दें कि अडानी के पास BMW 7-Series, Toyota Vellfire, Audi Q7, Ferrari California और Rolls-Royce Ghost जैसी शानदार कारें हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर