Hero Bike, Scooter Price HIke: भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि कंपनी 1 अप्रैल 2023 से अपने लाइन-अप (मोटरसाइकिलों और स्कूटरों) की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. अगले महीने से हीरो के चुनिंदा प्रोडक्ट 2 प्रतिशत तक महंगे हो जाएंगे. हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजारों के आधार पर अलग-अलग होगी. ऐसे में हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर की कीमतें भी बढ़ सकती हैं, इसकी कीमतों में अधिकतम 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. यह हीरो के पोर्टफोलियो में सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, ओबीडी-2 मानदंडों पर खरा उतरने के लिए किए जाने वाले बदलाव, इस कीमत बढ़ोतरी का मुख्य कारण हैं. कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मुख्य रूप से ओबीडी-2 ट्रांजिशन के कारण लागत में बढ़ोतरी होने से कीमतों में संशोधन की जरूरत पड़ी है. हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए इनोवेटिव फाइनेंसिंग सॉल्यूशन देना जारी रखेगे."


बयान में आगे कहा गया है, "सामाजिक क्षेत्र में सरकारी योजनाओं और अच्छे कृषि उत्पादन से ग्रामीण बाजारों में मांग में तेजी देखी जा रही है. यह उद्योग के लिए अच्छे संकेत देता है क्योंकि ग्रोथ मोमेंटम आगामी त्योहारी सीजन तक रहने की उम्मीद है.


हीरो के हाल ही में लॉन्च प्रोडक्ट
Hero MotoCorp ने हाल ही में भारत में ऑल न्यू जूम 110 (Xoom 110) को लॉन्च किया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 68,599 रुपये है. यह फीचर से भरपूर स्कूटर है. इसका मुकाबला होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट और टीवीएस जुपिटर जैसे स्कूटर्स से है. कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर का एक नया हाई-टेक एक्सटीईसी वेरिएंट भी पेश किया है. 83,368 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर इसमें एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि जैसे फीचर्स हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे