Hero Passion Plus Price & Features: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में पैशन प्लस को एक नए रिफ्रेश्ड 100cc अवतार में पेश किया है. पैशन प्लस ने तीन साल से अधिक समय के बाद भारतीय बाजार में वापसी की है क्योंकि इसे बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के कारण 2020 की शुरुआत में बंद कर दिया गया था. नई हीरो पैशन प्लस को 75,131 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. 2023 हीरो पैशन प्लस में इसके पुरानी मॉडल के समान ही डिजाइन लैंगुएज नजर आती है लेकिन बॉडी पैनल पर कुछ नए ग्राफिक्स मिलते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे तीन कलर शेड्स- स्पोर्ट्स रेड, ब्लैक नेक्सस ब्लू और ब्लैक हैवी ग्रे में पेश किया गया है. हार्डवेयर की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए IBS के साथ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. हीरो पैशन प्लस को पॉवर देने के लिए 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 7.9 bhp और 8.05 Nm टार्क जनरेट करता है. इसे 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 


हालांकि, हीरो ने मोटरसाइकिल के माइलेज का खुलासा नहीं किया है. उम्मीद की जा रही है कि यह वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में लगभग 60 kmpl का माइलेज दे सकती है. नई हीरो पैशन प्लस को भारत में तीन कलर ऑप्शन के साथ सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 75,131 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. पैशन प्लस सीधे तौर पर होंडा शाइन 100, टीवीएस रेडियन और बजाज प्लेटिना जैसी मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी. बता दें कि होंडा ने शाइन 100 को हाल ही में लॉन्च किया है.


यह भी पढ़ें-
देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!
Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें