Upcoming Honda Bike, Hero Splendor Rival: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने पुष्टि की है कि वह 15 मार्च 2023 को एक नई 100cc बाइक लॉन्च करेगी. हालांकि, दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने अभी तक इसका नाम और ज्यादा डिटेल जारी नहीं की है लेकिन यह पुष्टि की है कि यह मॉडल अच्छे माइलेज वाला है. वर्तमान में होंडा के पास दो 110cc मोटरसाइकिलें- CD 110 ड्रीम DLX और Livo हैं. इनमें 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 7,500rpm पर 8.7bhp की मैक्स पावर और 5,500rpm पर 9.3Nm टार्क जनरेट करता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में अब कंपनी इससे छोटे इंजन के साथ बाजार में नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की ओर बढ़ रही है, जो होरी स्प्लेंडर को टक्कर देगा. नई Honda 100cc बाइक का मुकाबला Hero Splendor Plus से होगा, जो 8bhp वाले 97.2cc इंजन के साथ आती है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स है, इसे लेकर दावा है कि बाइक 65 किमी/लीटर से ज्यादा का माइलेज देती है. कीमत की बात करें तो नई Honda 100cc बाइक की कीमत लगभग 60,000 रुपये से 70,000 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.


गौरतलब है कि फिलहाल मोटरसाइकिल सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर का दबदबा बना हुआ है. आमतौर पर हर महीने हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल होती है. वहीं, अगर स्कूटर सेगमेंट की बात की जाए तो उसमें होंडा का दबदबा बना है. होंडा का एक्टिवा बेस्ट सेलिंग स्कूटर है. यानी, यह दोनों ही कंपनियां- हीरो और होंडा, दोपहिया वाहन के अलग-अलग सेगमेंट में लीडर बनी हुई हैं. अब होंडा की योजना है कि हीरो स्प्लेंडर के मुकाबले में एक ऐसा प्रोडक्ट लाया जाए, जो मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी इसकी पकड़ को और मजबूत करें.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे