Honda Best Selling Two Wheeler: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में हीरो और होंडा के बीच बिक्री को लेकर जंग रहती है. जहां हीरो मोटोकॉर्प लंबे समय से नंबर वन कंपनी बनी हुई है, वहीं होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स भी इसके पीछे दूसरे पायदान पर ही है. हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर रहा है. हालांकि होंडा के दो बाइक और स्कूटर ने भी शानदार परफॉर्म किया है और कंपनी के लिए तुरुप का इक्का साबित हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस बाइक और स्कूटर की बात कर रहे हैं, वह Honda Activa और Honda Shine हैं. दिसंबर 2022 में होंडा टू-व्हीलर्स की बिक्री 2,33,151 यूनिट्स रही है. कंपनी ने दिसंबर 2021 के मुकाबले 10.70 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 


होंडा एक्टिवा कंपनी के लिए बेस्ट सेलिंग रहा टू-व्हीलर रहा है. यह ओवरऑल टॉप-10 टू-व्हीलर्स में तीसरे पायदान पर है. दिसंबर 2022 में एक्टिवा की 96,451 यूनिट्स की बिकी हैं. दिसंबर 2021 के मुकाबले होंडा एक्टिवा की बिक्री में 7 फीसदी की गिरावट देखी गई है.  


वहीं, बात होंडा सीबी शाइन की करें तो इसकी दिसंबर 2022 में 87,760 यूनिट्स बिकी हैं. दिसंबर 2021 के मुकाबले होंडा शाइन की बिक्री में करीब 29 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है. कुल मिलाकर, इन दोनों बाइक और स्कूटर को 1.84 लाख लोगों ने खरीद डाला


लॉन्च हुआ नया एक्टिवा
बता दें कि होंडा ने सोमवार को भारत में अपना नया होंडा एक्टिवा लॉन्च किया. इसे Honda Activa H-Smart नाम दिया गया है. इस स्कूटर की खासियत है कि इसमें एक स्मार्ट चाबी दी गई है. इसके जरिए स्कूटर की चाबी सिर्फ जेब में रखने से आप स्कूटर स्टार्ट कर सकते हैं. इसके अलावा, चाबी अगर 2 मीटर के दायरे से बाहर है तो स्कूटर लॉक हो जाता है. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं