Jeep Compact SUV Spotted Testing: जीप फिलहाल बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV पर काम कर रही है जिसे हाल में टेस्टिंग के दौरान ब्राजील में देखा गया है. अमेरिकी वाहन निर्माता की ओर से ये नई किफायती SUV होगी जो कम्पस SUV के नीचे की जगह घेरेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि छोटे साइज की ये नई SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंजल विकल्पों के साथ लॉन्च की जाएगी और कंपनी इसके साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम उपलब्ध करा सकती है. हाल में जो कार टेस्टिंग के दौरान दिखी है वो पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी, फिर भी इसकी सिग्नेचर जीप ग्रिल और हेडलाइट जीप की ठेठ डिजाइन वाले नजर आ रहे हैं.


सिट्रॉएन C3 से लिए जाएंगे पुर्जे!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पाय फोटो में इस बात की ओर भी इशारा होता है कि नई कॉम्पैक्ट SUV के कई पुर्जे सिट्रॉएन सी3 से लिए जाएंगे जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि देश में पेश की जाने वाली सिट्रॉएन सी3 साइज में कुछ बड़ी होगी और प्रीमियम सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगी, कहने का मतलब ये छोटे साइज की SUV के हिसाब से कुछ महंगी होगी. जीप ने इसी साल भारतीय मार्केट में कम्पस ट्रेलहॉक और मेरिडियन SUV लॉन्च की है और अब देश में इस साल का अंतिम लॉन्च कंपनी की ओर से घरेलू असेंबली वाली चिरोकी SUV होगी.


ये भी पढ़ें : 30 जून को बवाल मचाने आ रही 2022 Maruti Brezza! नए लुक के साथ मिले कई नए फीचर्स


बेहतरीन विकल्प बनकर उभरी मेरिडियन


जीप इंडिया ने तीन कतार वाली जोरदार मेरिडियन SUV भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 29.90 लाख रुपये रखी गई है. ये कीमत कार के मैनुअल ट्रांसमिशन वाले बेस वेरिएंट की है. जीप मेरिडियन के टॉप मॉडल की कीमत 36.95 लाख रुपये तक जाती है. जीप इंडिया का मानना है कि इसकी कीमत को ऐसा रखा गया है कि मुकाबले में ये एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरी है. इस सेगमेंट में जिस SUV ने सालों से भारत में दबदबा बना रखा है वो टोयोटा फॉर्च्यूनर है, इसके अलावा एमजी ग्लॉस्टर भी मुकाबले में मौजूद है.