Iran Explosion: ईरान में बड़ा हादसा! मीथेन गैसे के रिसाव से 30 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2441382

Iran Explosion: ईरान में बड़ा हादसा! मीथेन गैसे के रिसाव से 30 लोगों की हुई मौत

Iran Explosion: तेहरान में एक कोयला खदाम में विस्फोट से 30 लोगों की जान चली गई है. विस्फोट के बाद खदान में मीथेन गैस का रिसाव हुआ, जिसकी वजस से ये हादसा हुआ. विस्फोट में कई लोग घायल हुए हैं.

Iran Explosion: ईरान में बड़ा हादसा! मीथेन गैसे के रिसाव से 30 लोगों की हुई मौत

Iran Explosion: ईरान के पूर्वी हिस्से में एक कोयला खदान में मीथेन गैस का रिसाव हुआ. इसकी वजह से यहां 30 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है. सरकारी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. सरकारी इरना समाचार एजेंसी ने बताया कि तबास में खदान में हुई आपदा में मरने वालों की तादाद कम से कम 30 हो गई है. 

खदान में विस्फोट
खदान में एक विस्फोट के बाद ये हादसा हुआ. धमाका राजधानी तेहरान से लगभग 335 मील दक्षिण-पूर्व में तबास में एक कोयला खदान में हुआ. एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने क्षेत्र में आपातकालीन कर्मियों को भेजा. शनिवार देर रात हुए विस्फोट के पास करीब 70 लोग काम कर रहे थे. 

प्रेसीडेंट क्या बोले?
ईरान के नए सुधारवादी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन, जो संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा करने की तैयारी कर रहे हैं, ने कहा कि उन्होंने फंसे हुए लोगों को बचाने और उनके परिवारों की मदद के लिए हर मुम्किन कोशिश का आदेश दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि घटना की जांच शुरू हो गई है. तेल उत्पादक ईरान विभिन्न प्रकार के खनिजों से भी समृद्ध है.

यह भी पढ़ें: ईरान ने आधी रात को इजरायल में किया बड़ा कांड! चारों तरफ मची अफरा-तफरी

पहले भी हुई घटनाएं
आपको बता दें कि साल 2013 में दो अलग-अलग खनन घटनाओं में 11 मज़दूर मारे गए थे. 2009 में कई घटनाओं में 20 मज़दूर मारे गए थे. 2017 में एक कोयला खदान में विस्फोट में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई थी. खनन क्षेत्रों में सुरक्षा मानकों में ढिलाई और अपर्याप्त आपातकालीन सेवाओं को अक्सर मौतों के लिए दोषी ठहराया जाता है.

Trending news