Lamborghini India super SUV: लेम्बोर्गिनी हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी दमदार कार  Lamborghini Urus Performante लेकर आई है. कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत 4.22 करोड़ रुपये रखी है. रफ्तार के मामले में यह गाड़ी अच्छे-अच्छों को पसीना ला दे. यह 3.3 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, जबकि 200kmph तक पहुंचने में इसे सिर्फ 11.5 सेकेंड्स लगते हैं. कार की टॉप स्पीड भी 306km/h की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है. यही इंजन कंपनी की स्टैंडर्ड Urus में भी मिलता है. यह 657bhp की पीक पावर और 850Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने कार का वजन 47 किलो कम किया गया है. 


Urus Performante का इंटीरियर ड्राइवर को खुश करने वाला है. इसमें अल्केन्टारा और कार्बन फाइबर जैसे लाइटवेट मैटिरियल का इस्तेमाल किया गया है. डार्क टोन, कंट्रास्ट स्टिचिंग और एक्सक्लूसिव परफॉर्मेंट लोगो इसे स्पोर्टिंग कैरेक्टर देता है. 


कंपनी ने कार की शेप को स्टैंडर्ड लैम्बॉर्गिनी यूरूस जैसा ही रखा है. हालांकि इसे नया लुक देने के लिए छोटे-मोटे बदलाव जरूर हुए हैं. इसमें नए फ्रंट फेंडर, कूलिंग वेंट्स के साथ एक नया बोनट, और दोनों सिरों पर नया बम्पर दिया गया है. इसमें 22 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जिसमें 23 इंच के व्हील का भी ऑप्शन है. नई एसयूवी मौजूदा उरुस से 25mm लंबी, 16mm चौड़ी और 20mm छोटी है. 


इसमें चार ड्राइविंग मोड- स्ट्राडा (स्ट्रीट), स्पोर्ट, कोर्सा (ट्रैक) और रैली मिलते हैं. भारत में नई Lamborghini Urus Performante का मुकाबला ऑडी RS Q8 और एस्टन मार्टिन DBX 707 जैसी कारों के साथ रहने वाला है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं