Mahindra Thar 5 Door: देश की पॉपुलर कार निर्माता महिंद्रा ने 2020 में नई-जेनरेशन थार को लॉन्च किया और यह भारतीय बाजार में सक्सेफुल प्रोडक्ट साबित हुई है. अभी भी इस एसयूवी की भारी मांग है, जिसकी वजह से वेटिंग पीरियड 18 महीने तक पहुंच गया है. फिलहाल महिंद्रा थार सिर्फ 3 डोर वर्जन में आती है, जो कई बार दो से ज्यादा लोगों की फैमिली के लिए व्यवहारिक एसयूवी नहीं मानी जाती. इसमें पीछे की सीट पर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. ऐसे में कंपनी अब इस एसयूवी का 5 डोर वर्जन भी लाने वाली है. जिसके इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी Maruti Jimny SUV को पेश किया है. इसे 5 डोर वर्जन में लाया गया है, जिससे थार के लिए मुश्किलें पैदा हो गईं. ऐसे में महिंद्रा भी जल्द से जल्द 5 दरवाजों वाली थार को लॉन्च करना चाहती है. Mahindra Thar 5 Door वर्जन को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. 



अब Thar 5-door को एक बार फिर सड़क पर दौड़ते देखा गया है. देखने में यह 3-डोर थार के जैसी दिखती है, लेकिन इसका व्हीलबेस लंबा है और पीछे के दरवाजों का एक एक्स्ट्रा सेट है. उम्मीद की जा रही है कि 3-डोर थार की तरह थार 5-डोर को 15 अगस्त को पेश किया जाएगा. इसी दिन बुकिंग भी खोली जा सकती है. एसयूवी की लॉन्चिंग कुछ महीने बाद यानी अक्टूबर में हो सकती है. 


Mahindra ने हाल ही में भारतीय बाजार में 3-डोर थार का रियर-व्हील ड्राइव वर्जन भी लॉन्च किया था. खास बात थी कि इसे एक नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया था. कंपनी ने थार RWD की शुरुआती कीमत 9.99 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये रखी है. Mahindra 5-डोर थार का भी एक RWD वर्जन पेश करेगी, क्योंकि टेस्टिंग किए जा रहे वर्जन को बिना 4x4 लीवर के देखा जा चुका है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे