New SUV Launch in India: अगर आप एक एसयूवी खरीदने वाले हैं तो जरा रुक जाएं. बहुत जल्द भारतीय मार्केट में 5 नए एसयूवी मॉडल उपलब्ध होंगे जिनका आप इंतजार कर सकते हैं. ये सभी नए मॉडल इस साल त्योहारी सीज़न से पहले भारतीय सड़कों पर उतरेंगे. मारुति सुजुकी जिम्नी से लेकर हुंडई एक्सटर तक इन सभी एसयूवी मॉडल के लॉन्च की तारीखें घोषित हो गई हैं. महिंद्रा अपनी थार के 5-डोर वैरिएंट के साथ जिम्नी का मुकाबला करने के लिए तैयार हो रही है. टाटा मोटर्स भी पंच सीएनजी एसयूवी के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना चाहते हैं. इसलिए, इन 5 नए एसयूवी मॉडल को ध्यान से देखें और अपने आवश्यकताओं और बजट के अनुसार एक बेहतरीन चयन करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Maruti Suzuki Jimny
मारुति सुजुकी ने अपनी नई एसयूवी जिम्नी को लांच करने के लिए तैयार कर दिया है, जो महिंद्रा थार के साथ मुकाबला करेगी. इस 5-डोर वाली ऑफ-रोड एसयूवी को ऑटो एक्सपो में शुरुआत में ही प्रदर्शित किया गया था. जिम्नी की बुकिंग जनवरी से शुरू हुई है और ₹25,000 की टोकन राशि देकर आप इसे आसानी से बुक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह 4X4 के साथ आने वाली कंपनी की पहली कार होगी. 


Hyundai Exter 
हुंडई मोटर ने अपनी नई एसयूवी Exter के लुक्स का खुलासा कर दिया है जो छोटी SUVs जैसे टाटा पंच, निसान मैग्नाइट जैसी कारों को टक्कर देने के उद्देश्य से बनाई गई है. Exter भारत में हुंडई की लाइनअप में पांचवीं SUV होगी. Hyundai Exter एसयूवी के लिए बुकिंग 11,000 रुपये की टोकन राशि के लिए खुल गई है. Exter SUV के पांच वैरिएंट EX, S, SX, SX(O) और SX(O) में उपलब्ध होंगे.


Honda Elevate
होंडा एलिवेट (Honda Elevate) की लॉन्चिंग 6 जून को होने की उम्मीद है. इस कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला रायवल मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर से होगा. एलिवेट नई जनरेशन की सिटी सेडान के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. ADAS फीचर के साथ, इस कॉम्पैक्ट SUV के टॉप वेरिएंट में सिटी सेडान से पहली बार देखने को मिलेगा.


Mahindra Thar 5-door
महिंद्रा और महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) जल्द ही थार SUV के 5-डोर वैरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है. 5-डोर थार भी वहीं 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी, जो 3-डोर थार, स्कॉर्पियो-N और XUV700 में मिलते हैं. इस साल त्योहारी सीजन के आसपास इस SUV को लॉन्च किया जाने की उम्मीद है.


Tata Punch CNG
टाटा मोटर्स ने अपनी चौथी सीएनजी कार के रूप में टाटा पंच को लाने जा रही है. यह कार iCNG बैजिंग के साथ आएगी, जो कि ऑटो एक्सपो में पहली बार प्रदर्शित की गई थी. इसमें टाटा मोटर्स के ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी का उपयोग हुआ है, जो Altroz iCNG मॉडल में भी देखा जा सकता है. यह कार दो छोटे सीएनजी सिलेंडर के साथ आएगी जो बूट स्पेस को बनाए रखने में मदद करते हैं.