Cheapest Automatic Car: भारत में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. मैनुअल गियरबॉक्स की कार के मुकाबले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का फायदा यह होता है कि इसमें आपको गियर बदलने की झंझट नहीं रहती. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कार खरीदने के लिए ऐसा भी जरूरी नहीं है कि आपको ज्यादा ही पैसे खर्च करने हों. आप 5-6 लाख के बजट में ऐसी गाड़ी खरीद सकते हैं. आज हम आपको देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार के बारे में बता रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4.25 लाख से कीमत शुरू
मारुति एस-प्रेसो देश की सबसे सस्ती कार है, जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिए आपको S-Presso VXi Opt AT वेरिएंट लेना होगा, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 


मारुत एसप्रेसो में 998 सीसी इंजन का इंजन दिया गया है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. यह इंजन 65.71bhp की पावर और 89Nm का टार्क पैदा जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह कार 21.7 kmpl तक का माइलेज ऑफर करती है. फीचर्स की बात करें तो इसके VXi Opt AT वेरिएंट में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल ORVMs, टच स्क्रीन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोज फ्रंट जैसे फीचर्स मिलते हैं. 


इन ऑप्शन पर भी डालें नजर
आप इस प्राइस रेंज में Maruti Celerio VXI AMT पर भी विचार कर सकते हैं, जिसकी कीमत 6.24 लाख रुपये है. इसके अलावा, Maruti Wagon R VXI AT की कीमत 6.41 लाख रुपये और Renault KWID 1.0 RXT AMT की कीमत 5.79 लाख रुपये है.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.