Best Selling SUV in india: मारुति सुजुकी ने पिछले साल सितंबर में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) को लॉन्च किया था. अच्छी बात यह रही कि कंपनी की इस एसयूवी को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिलना शुरू हो गया है. फरवरी 2023 में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा किआ सेल्टोस (Kia Seltos) को पछाड़कर भारत की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई. हालांकि, Hyundai Creta ने अभी भी अपना ताज बरकरार रखा है और इस सेगमेट में नंबर वन बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते महीने हुंडई क्रेटा की 10,421 यूनिट्स की बिक्री हुई है. बीते साल फरवरी में बिकी 9,606 यूनिट्स के मुकाबले क्रेटा ने 8.4 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. इसके बाद नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा रही है जो जिसकी पिछले महीने 9,183 यूनिट्स की बिक्री हुई है. ग्रैंड विटारा ने बिक्री में किआ सेल्टोस और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और महिंद्रा स्कॉर्पियो को पीछे छोड़ दिया.


फरवरी 2023 में, किआ सेल्टोस की 8,012 यूनिट बेचने में कामयाब रही, जबकि महिंद्रा स्कॉर्पियो की 6,950 यूनिट्स और टोयोटा हाइराइडर की 3,307 यूनिट बिक पाई हैं. 


मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: कीमत और फीचर


ग्रैंड विटारा को स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड तकनीक वाला एक बिल्कुल नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसे ई-सीवीटी के साथ जोड़ा गया है. इसमें 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल मोटर भी मिलती है जो 5-स्पीड MT और 6-स्पीड AT के साथ आती है. ग्रैंड विटारा के मैनुअल वेरिएंट में AWD का ऑप्शन भी मिलता है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत वर्तमान में 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये के बीच एक्स-शोरूम है.


कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल 


Hyundai Creta - 10,421 यूनिट्स


Maruti Suzuki Grand Vitara - 9,183  यूनिट्स 


Mahindra Scorpio - 6,950 यूनिट्स 


Kia Seltos - 8,012 यूनिट्स


Toyota Hyryder - 3,307  यूनिट्स


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे