Grand Vitara Vs Taigun Features: बीते कुछ दिनों में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की काफी चर्चा हुई है. इसके माइलेज (28KMPL) ने लोगों को काफी आकर्षित किया है. कंपनी को ग्रैंड विटारा की 60 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. लेकिन, इस लेख हम आपको मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की खूबियों के बारे में नहीं बल्कि उन फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो ग्रैंड विटारा नहीं मिलते हैं जबकि फॉक्सवैगन ताइगुन में मिलते हैं, जो बाजार में ग्रैंड विटारा को टक्कर देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. फॉग लैंप


फॉक्सवैगन ताइगुन के टॉप-एंड वेरिएंट में हलोजन-बेस्ड रिफ्लेक्टर फॉग लैंप मिलते हैं जबकि ग्रैंड विटारा में स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स मिलती है और फॉग लैंप्स नहीं मिलते हैं.


2. कॉर्नरिंग लैंप


फॉक्सवैगन ताइगुन में कॉर्नरिंग लैंप मिलते हैं. यह रात में कार को मोड़ने के दौरान साइड वाले क्षेत्र को रौशन करने के काम आते हैं. ग्रैंड विटारा में कॉर्नरिंग लैंप नहीं मिलते हैं.


3. ऑटोमेटिक वाइपर्स


हालांकि, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और फॉक्सवैगन ताइगुन, दोनों में आटोमेटिक हेडलाइट्स मिलती हैं लेकिन ताइगुन इसके साथ ही ऑटोमेटिक वाइपर्स (रेन-सेंसिंग वाइपर्स) भी मिलते हैं.


4. कूल्ड ग्लोवबॉक्स


आजकल कई कारों में कूल्ड ग्लोवबॉक्स आने लगे हैं. फॉक्सवैगन ताइगुन में भी कूल्ड ग्लोवबॉक्स मिलता है लेकिन ग्रैंड विटारा में कूल्ड ग्लोवबॉक्स नहीं मिलता है. इसमें नॉर्मल ग्लोवबॉक्स मिलता है.


5. टर्बो पेट्रोल इंजन


सी-सेगमेंट की अन्य कई एसयूवी की तरह ताइगुन में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है लेकिन ग्रैंड विटारा में टर्बो इंजन नहीं मिलता है. इसमें सिर्फ 1.5 लीटर पेट्रोल एनए इंजन मिलता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर