Grand Vitara Waiting Period: मारुति सुजुकी ने सितंबर 2022 में ग्रैंड विटारा को भारत में पेश किया था. इस कार को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिला है. यह कंपनी की पहली मिड साइज एसयूवी है, जिसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Toyota Hyryder, Skoda Kushaq, जैसी कारों के साथ रहता है. गैंड विटारा काफी हद तक टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर से समानता रखती है. दोनों ही कारों में मारुति सुजुकी के 1.5L चार-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल और टोयोटा के 1.5L स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. बीते कुछ दिनों में ग्रैंड विटारा की बिक्री तेजी से बढ़ी है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले हर वेरिएंट का वेटिंग पीरियड देख लीजिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Maruti Grand Vitara: कीमत और वेरिएंट
मारुति की कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 10.70 लाख रुपये से लेकर 19.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. यह कुल छह ट्रिम्स: सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, ज़ेटा+, अल्फा और अल्फा+ में उपलब्ध है. इसके प्लस ट्रिम्स स्ट्रांग-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध हैं. डेल्टा और जेटा ट्रिम्स के मैनुअल वेरिएंट अब फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प के साथ उपलब्ध हैं.


Maruti Grand Vitara: वेटिंग पीरियड
1. स्मार्ट हाइब्रिड सिग्मा एमटी 24-26 सप्ताह
2. स्मार्ट हाइब्रिड डेल्टा एमटी 16-18 सप्ताह
3. स्मार्ट हाइब्रिड जीटा एमटी 6-8 सप्ताह
4. स्मार्ट हाइब्रिड अल्फा एमटी 4-6 सप्ताह
5. स्मार्ट हाइब्रिड डेल्टा 16-18 सप्ताह
6. स्मार्ट हाइब्रिड जीटा 14-16 सप्ताह 
7. स्मार्ट हाइब्रिड अल्फा 10-12 सप्ताह
8. डेल्टा सीएनजी 8-10 सप्ताह
9. जीटा सीएनजी 8-10 सप्ताह
10. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड जीटा+ 8-10 सप्ताह
11. स्ट्रांग हाईब्रिड अल्फा+ 8-10 सप्ताह


Maruti Grand Vitara: फीचर्स
यह 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, एक वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एक हेड-अप डिस्प्ले के साथ आते हैं. इसमें 6 एयरबैग, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), EBD के साथ ABS और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) मिलता है. इसके अलावा, इसमें 360-डिग्री कैमरा, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर भी मिलते हैं.