Maruti Suzuki Ignis: मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक इग्निस (Maruti Ignis) को अपडेटेड किया है. कंपनी ने इसके इंजन को रियल ड्राइविंग एमिशन (आरडीई) के अनुरूप तैयार किया है, साथ ही नए सेफ्टी फीचर्स को भी जोड़ा गया है. इसके चलते अब इस कार की कीमत में भी इजाफा हो गया है. कंपनी ने बताया कि अब इग्निस के सभी वेरिएंट में हिल-होल्ड असिस्ट फीचर दिया जाएगा. इसके अलावा यह ई20 फ्यूल (20% इथनॉल) पर भी काम करेगी. मारुति सुजुकी ने इग्निस की कीमत में 27,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. अब इग्निस की कीमत 5.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन फीचर्स को जोड़ा गया
कंपनी ने कहा कि उसने Maruti Suzuki Ignis को हिल होल्ड असिस्ट के अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) जैसी सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड तौर पर सभी वेरिएंट पर जोड़ा है. मारुति इग्निस में ABS, और बच्चों के लिए ISOFIX जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं. 


मारुति सुजुकी इग्निस 1.2-लीटर 4-सिलेंडर VVT पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो अब BS6 फेज 2 के अनुरूप है. इंजन अधिकतम 81 hp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन के विकल्प दिए गए हैं. 


ऐसे हैं फीचर्स 
मारुति सुजुकी यह प्रीमियम हैचबैक बॉक्सी डिजाइन के साथ आती है. इसकी लंबाई 3,700 मिमी, चौड़ाई 1,690 मिमी और ऊंचाई 1,595 मिमी है. इसमें बड़े LED हेडलाइट्स और DRL के साथ क्रोम ग्रिल दिया गया है. इसमें 15-इंच अलॉय व्हील और आगे और पीछे स्किड प्लेट हैं. मारुति इग्निस सात अलग-अलग वेरिएंट में आती है. इसमें 7-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ड्राइवर डिस्प्ले के रूप में TFT स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, चार स्पीकर जैसे फीचर्स मिलते हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे