नई दिल्ली: मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) ने S-Presso की लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि इस कार को 30 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. लुक की बात करें तो यह मिनी एसयूवी की तरह दिखती है. हैचबैक कार का डिजाइन SUV से प्रभावित है. माना जा रहा है कि इसका मुकाबला Renault Kwid से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार में BS-6 इंजन मानकों को पूरा किया गया है जो कंपनी की पहली ऐसी कार है. यह 1.0 लीटर वाली पेट्रोल इंजन कार है. पावर की बात करें तो यह मैक्सिमम  81.80bhp पावर और 113Nm टॉर्क पैदा करती है. कुछ रिपोर्ट् में कहा गया है कि इस कार का CNG वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 3.7 लाख से 4.5 लाख के बीच हो सकती है.



कुछ फीचर्स की बात करें तो इसमें हैलोजन लाइट्स के साथ शार्प हेडलैम्प्स और ब्रेक लाइट्स के साथ स्वेप्टबैक टेललैम्प्स हो सकते हैं. इस कार में अलॉय व्हील नहीं होगी. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स हो सकते हैं. यह भी संभव है कि कार में 7 इंच का इंफॉर्मेशन सिस्टम लगा हो.