Mercedes-Audi Sale: लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज और ऑडी ने इस त्योहारी सीजन में रिकॉर्ड कारें बेची हैं क्योंकि देश में हाई-एंड कारों की मांग लगातार बढ़ रही है. इस सेल को देखकर ये बात समझ में आ रही है कि यूजर्स अब महंगी कारों को भी खरीदना पसंद कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महंगी कारों की बढ़ी डिमांड 


आपको बता दें कि इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद एक बात साफ़ है कि लोग प्रीमियम कारों को काफी पसंद कर रहे हैं. लोगों को ऑडी और मर्सेडीज कारें काफी पसंद आ रही हैं. जहां पहले फेस्टिव सीजन पर ग्राहकों को एंट्री लेवल कारें सबसे ज्यादा पसंद आती थीं वहीँ अब कारें ग्राहकों को काफी पसंद आ रही हैं. लोग अब प्रीमियमनेस को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. 


मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि कई नए उत्पादों की पेशकश, आकर्षक पोर्टफोलियो और मजबूत ग्राहक धारणा से इस साल ओणम से दिवाली तक त्योहारी मौसम पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा है. उन्होंने कहा, "हमने दशहरा, धनतेरस और दिवाली के दौरान कारों की रिकॉर्ड आपूर्ति की है जो ग्राहकों के उत्साह को दर्शाता है." 


अय्यर ने कहा कि मर्सिडीज का दृष्टिकोण सकारात्मक बना हुआ है और इस साल रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद है. हालांकि आपूर्ति शृंखला से संबंधित व्यवधानों की वजह से कुछ चुनौतियां आने की आशंका बनी हुई है. लग्जरी कार कंपनी ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि कंपनी ने जनवरी-सितंबर 2023 में 5,530 इकाइयों की खुदरा बिक्री के साथ 88 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की है.