2022 Maruti Brezza Teaser: नई पीढ़ी की मारुति ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए आधिकारिक बुकिंग पूरे देश में शुरू कर दी गई है. इच्छुक खरीदार किसी भी एरिना शोरूम पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन 11,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करके मॉडल को प्री-बुक कर सकते हैं. कार निर्माता ने नई 2022 मारुति ब्रेज़ा का पहला टीजर भी जारी की है, जिसमें इसकी हल्की सी झलक दिखाई दे रही है. इसके साथ ही, टीजर से यह भी खुलासा हो गया है कि एसयूवी में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई 2022 मारुति ब्रेज़ा में अपडेटेड अर्टिगा वाली अगली पीढ़ी का हाइब्रिड के-सीरीज़ इंजन मिलेगा. यह 1.5L, 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन होगा, जो 103bhp पावर और 136.8Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला हो सकता है. सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को सीएनजी किट विकल्प के साथ भी उपलब्ध कराया जा सकता है. वहीं, ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है.


यह भी पढ़ें- DL से मिला छुटकारा! जहां मर्जी घुमाएं गाड़ी, कभी नहीं कटेगा चालान!


नई मारुति ब्रेज़ा 2022 सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतर होने वाली है. सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) मिल सकता है. इसमें हिल होल्ड सपोर्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Brezza के अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होने की संभावना है. 


यह भी पढ़ें- पहनते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाएगी जैकेट, बाइक चलाते वक्त लगेगा जैसा AC चल रही हो!


इसमें  360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर एसी वेंट, न्यू-जेन टेलीमैटिक्स सहित बहुत कुछ मिल सकता है. इसके अलावा, इसके एक्सटीरियर में भी बड़े बदलाव किए जाएंगे. इन सभी अपडेट्स के साथ नई 2022 मारुति ब्रेजा की कीमत में 40,000 रुपये से 50,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की संभावना है. वर्तमान में यह 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच में आती है.