Upcoming Mahindra Coupe SUV: महिंद्रा ने पिछले साल अगस्त में 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट शोकेश की थीं. इन एसयूवी को बीई और एक्सयूवी नेमप्लेट के तहत लाया जाएगा. XUV रेंज में XUV.e8 और XUV.e9 होंगी जबकि BE रेंज में 3 मॉडल- BE.05, BE.07 और BE.09  होंगे. इन सभी एसयूवी को बोर्न-इलेक्ट्रिक INGLO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. फिलहाल, नई Mahindra मिड-साइज़ SUV को भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया है, जो Mahindra की नई BE रेंज का हिस्सा हो सकती है. यह बीई.05 कॉन्सेप्ट का थोड़ा ज्यादा अपडेटेड वर्जन हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉन्सेप्ट मॉडल की तुलना में स्पॉटेड मॉडल ज्यादा प्रैक्टिकल लग रही है. इसके फ्रंट के पूरे सिल्हूट और स्टाइल को बरकरार रखा गया है लेकिन इसमें अधिक व्यावहारिक बॉडी पैनल हैं. डीप कट्स और एग्रेसिव कर्व्स को टोन डाउन किया गया है. हालांकि, देखने में स्पोर्टी और यूनीक स्टाइल नजर आता है. नई महिंद्रा कूप एसयूवी में सी-शेप के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, स्कल्प्टेड बोनट, स्क्वायर्ड-शेप्ड व्हील आर्च और स्पोर्टी एलॉय हैं.


नई Mahindra SUV में पारंपरिक ORVM दिख रहे हैं, जो BE.05 कॉन्सेप्ट में नहीं थे. कॉन्सेप्ट वर्जन में कैमरा-बेस्ड रियर-व्यू असेंबली थी. SUV में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ के साथ स्पोर्टी कूपे जैसी रूफलाइन, शानदार टेलगेट और फुल-वाइड वाली एलईडी स्ट्रिप वाली टेल-लाइट्स होंगी.



BE.05 प्रोडक्शन वर्जन में सेमी-एक्टिव सस्पेंशन और ब्रेक-बाय-वायर, ड्राइव मोड्स तथा ADAS के साथ L2+ ऑटोनोमस कैपेबिलिटीज मिलने की संभावना है. इसमें दो ड्राइव कॉन्फिगरेशन- सिंगल मोटर और डुअल मोटर के साथ पेश लाया जा सकता है, जिनका कुल आउटपुट क्रमशः 228-282बीएचपी और 335-389बीएचपी होगा.


Mahindra का दावा है कि SUV 5-6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में सक्षम होगी. एसयूवी 60 से 80kWh तक के बैटरी पैक के साथ आएगी. BE.05 का प्रोडक्शन वर्जन अक्टूबर 2025 तक पेश किए जाने की संभावना है.


यह भी पढ़ें-
देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!
Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें