Mahindra New SUV: सी-सेगमेंट के लिए महिंद्रा नई एसयूवी पर काम कर रही है, जो हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी एसयूवी को टक्कर दे सकती है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस ने आगामी नई महिंद्रा एसयूवी का पहला टीजर भी जारी कर दिया है. टीजर से एसयूवी के सिल्हूट का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसमें बड़ा व्हील आर्क, प्रोमिनेंट शोल्डर लाइन, स्ट्रेट रूफलाइन, अपराइट विंडशील्ड और हंचबैक रियर सेक्शन होगा. नई एसयूवी नई जनरेशन की XUV500 हो सकती है, जिसके नए अवतार में लौटने की पुष्टि कंपनी पहले ही कर चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिंद्रा के पास वर्तमान में कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में कोई मॉडल नहीं है, जिसमें हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर और फॉक्सवैगन टाइगुन हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई पीढ़ी की XUV500 नए अवतार में वापसी करने वाली है. XUV700 के लॉन्च से पहले ही महिंद्रा ने पुष्टि की थी कि XUV500 को अस्थायी रूप से बंद किया गया है लेकिन भविष्य में यह वापसी करेगी. इसमें XUV700 वाले W601 प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन यह साइज में छोटा होगा.


कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में नई Mahindra XUV500 (कोडनेम- S301), XUV300 के ऊपर और XUV700 के नीचे पोजिशन होगी. इसमें XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV से लिया गया 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल यूनिट दी जा सकती है. उम्मीद की जा रही है कि कार निर्माता नई एक्सयूवी500 में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टीपल एयरबैग और कई अन्य एडवांस फीचर्स के साथ आएगी.


अभी तक कार निर्माता ने नई एसयूवी को अनवील करने की तारीख या अन्य किसी जानकारी का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, अगले साल (2023) की दूसरी छमाही में इसके डेब्यू की उम्मीद है. नई महिंद्रा एसयूवी की कीमत बेस मॉडल के लिए 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है, जो टॉप-एंड वेरिएंट के लिए लगभग 17 लाख रुपये तक जा सकती है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं