New Maruti S-Presso Vs Old Maruti S-Presso Mileage: मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारत में अपडेटेड एस-प्रेसो को 4.25 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. नए K10C इंजन की बदौलत अब S-Presso पहले की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक माइलेज दे सकती है. इसके अलावा, यह अब भारत में दूसरी सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार बन हई है. तो चलिए, आज आपको बताते हैं कि मारुति एस-प्रेसो का नया मॉडल कितना माइलेज दे सकता है और पुराना मॉडल कितना माइलेज देता है, जिससे आप आसानी से दोनों के माइलेज में आने वाले फर्क को समझ पाएं और यह भी समझ पाएं कि नई एस-प्रेसो माइलेज के मामले में आपका कितना पैसा बचा सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई Maruti S-Presso का माइलेज


VXi (O) / VXi+ (O) AGS- 25.30 kmpl


VXi / VXi+ MT-  24.76 kmpl


Std / LXi MT- 24.12 kmpl


पुरानी Maruti S-Presso का माइलेज


VXi (O) / VXi+ (O) AGS- 21.7 kmpl


VXi / VXi+ MT-  21.7 kmpl


Std / LXi MT- 21.4 kmpl


यह इसके नए और पुराने मॉडल के माइलेज के आंकड़े हैं. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का अब ऑटोमेटिक वेरिएंट 25.30 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. वर्तमान में मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार है. इस किफायती हैचबैक में भी यही K10C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है और यह 26.68 kmpl तक माइलेज दे सकती है.


2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में के-सीरीज़ 1.0-लीटर डुअल-जेट, डुअल-वीवीटी इंजन मिलता है, जो idle स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ आता है. यह इंजन 5,500 RPM पर 65.7 bhp पावर और 3,500 RPM पर 89 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी (एजीएस) के साथ आता है. अपडेटेड पावरट्रेन के अलावा, S-Presso में कुछ नए फीचर्स भी मिलते हैं.


नई मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में सभी एजीएस वेरिएंट में ईएसपी के साथ हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं और टॉप-स्पेक वीएक्सआई + / वीएक्सआई + (ओ) वेरिएंट में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम (बाहर के रियर-व्यू मिरर) भी मिलते हैं. यह चार ट्रिम लेवल- स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई+ में उपलब्ध है. इसके 6 वेरिएंट हैं, जिनकी कीमत 4.25 लाख रुपये से 5.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है.



ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.