Maruti Suzuki S-Cross Sale In July 2022: भारत में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हर महीने जिनती कारें बेचती है, उतनी कोई कंपनी नहीं बेच पाती है. भारतीय ऑटो मार्केट में मारुति सुजुकी का दबदबा है. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट बनाएं तो इसमें सबसे ज्यादा कारें मारुति सुजुकी की होंगी. एंट्री लेवल और मिड लेवल कार बाजार में मारुति सुजुकी ने एकतरफा राज स्थापित कर रखा है. लेकिन, मारुति सुजुकी की एक कार उसकी शाख पर धब्बा लगा रही है. यह कार उसकी प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस (SUV S-Cross) है. S-Cross लोगों को आकर्षित नहीं कर पा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाई महीने में मारुति अपनी इस एसयूवी की एक भी यूनिट नहीं बेच पाई. गौरतलब है कि एस-क्रॉस की बिक्री इस साल अप्रैल से हर महीने कम हो रही है. अप्रैल में इसकी 2,922 यूनिट बिकी थीं, मई महीने में 1,428 यूनिट बिकीं, फिर जून में 697 यूनिट बिकीं और जुलाई में तो एक भी यूनिट नहीं बिकी. ऐसे में अब कंपनी इस पर 42 हजार रुपये के ऑफर्स भी दे रही है. यहां कुछ रिपोर्ट्स में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को बंद कर सकती है. बाजार में इसकी जगह कंपनी की नई ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) ले सकती है.


ग्रैंड विटारा को लेकर यही कयास हैं कि यह एस-क्रॉस एसयूवी की जगह लेगी. हालांकि, कंपनी का इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं है और न ही कंपनी ने एस-क्रॉस को बाजार से बाहर करने की बात कही है. लेकिन, कंपनी ग्रैंड विटारा को पेश कर चुकी है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा. इसका लॉन्च सितंबर में हो सकता है. इसकी कीमत 9.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जो 18 लाख रुपये तक जा सकती है. इसे कंपनी की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर