Ola Electric To Build Sportiest Car In India: भारतीय आटोमोटिव इंडस्ट्री काफी तेजी से आगे बढ़ रही है. मौजूदा समय में तमाम विदेशी कंपनियां भारतीय आटोमोटिव इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है और तमाम कंपनियां जुड़ने की फिराक में हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भी शामिल है. हालांकि, टेस्ला का भारत में आने का रास्ता अभी नहीं खुला है. उसकी और भारत सरकार की तमाम बातों पर सहमति नहीं बनी है. इसके भारत में आने से यहां कॉम्पटिशन और बढ़ जाता है. लेकिन, इसके न आ पाने के बावजूद भी भारतीय आटोमोटिव इंडस्ट्री में काफी कॉम्पटिशन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Maruti, Tata और Hyundai जैसी तमाम कंपनियां अपने पोर्टफोलियो को एक-दूसरे से ज्यादा बेहतर करने में लगी है लेकिन अब इन सबकी परेशानियां बढ़ने वाली हैं क्योंकि एक और कंपनी कार बाजार में अपनी मौजूदी दर्ज कराने वाली है. दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि ओला इलेक्ट्रिक भारत में स्पोर्टी कार बनाएगी. उन्होंने ट्विटर पर कार का टीजर जारी करने हुए यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा, "हम भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार बनाने जा रहे हैं!"


गौरतलब है कि ओला इलेक्ट्रिक पहले से ही इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है, जिसका ऐलान भी भाविश अग्रवाल ने ही किया था. अब उनकी तरफ से एक और कार बनाने का ऐलान किया गया है. हालांकि, दोनों में से किसी भी कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. इनके बारे में सिर्फ इतना ही पता है कि कंपनी इन कारों पर काम कर रही है और जिस कार का पहले ऐलान किया गया था, उसे कंपनी आने वाले 2 से 3 सालों में लॉन्च कर सकती है. मौजूदा समय में ओला इलेक्ट्रिक सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है, जो बिक्री के लिए भी उपलब्ध है.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर