Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड देश और विदेश में लगातार नए मॉडल्स लॉन्च कर रही है. कंपनी ने कुछ महीने पहले ही भारत में अपनी Hunter 350 बाइक को लॉन्च किया था. हाल ही में कंपनी विदेशी बाजार में Meteor 650 को लेकर आई है, जो 2023 में भारत में भी लॉन्च होगी. इसके बाद बुलेट 350 को भी नए इंजन और प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाना है. हालांकि कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार सभी ग्राहकों को है. हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर बयान जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड उस समय सुर्खियों में आई थी, जब रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च के दौरान मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया था. उस समय उन्होंने कहा था कि कंपनी जल्द से जल्द एक इलेक्ट्रिक एनफील्ड को शुरू करने की योजना नहीं बना रही है, बल्कि इसके बजाय आर एंड डी के लिए समय ले रही है. 


अब आयशर मोटर्स के एनुअल फाइनैंशियल रिजल्ट कॉन्फ्रेंस के दौरान, रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने इसी बात को दोहराया, जिसमें कहा गया था कि यूके और भारत में कंपनी के टेक्नीकल सेंटर्स में आरएंडडी का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड के आने में अभी लगभग तीन साल बाकी हैं.


गोविंदराजन ने हंटर 350 की सफलता के बारे में भी विस्तार से बताया कि यह कैसे रॉयल एनफील्ड फैन्स एक नया वर्ग बना रही है. गोविंदराजन कहते हैं कि हंटर के आने से क्लासिक 350 की बिक्री में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि हंटर 350 एक अलग कैटेगरी की बाइक है. कंपनी यूरोप में तीसरा सबसे अधिक बिकने वाला ब्रांड है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में RE के लिए सालाना वृद्धि इस साल 14 प्रतिशत रही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर