Sokudo Acute Electric Scooter Review: Sokudo Acute इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में लॉन्च किया गया है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 109 किलोग्राम वजनी है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारी खूबियों को शामिल किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पहले से मौजूद कई प्रोडक्ट्स को कड़ी टक्कर देने के लिए काफी है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को 2300W की पावरफुल मोटर मिल जाती है साथ ही 150 किलोमीटर तक की रेंज का दावा किया गया है. ऐसे में आज हम आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आखिर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए कैसा रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसी है बैटरी 


Sokudo Acute में ग्राहकों को 3.1kWh की लीथियम बैटरी दी गई है, जिस पर कंपनी 3 साल की वारेंटी दे रही है. इस चार्ज होने में करीब 5 से 7 घंटे का समय लगता है और टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है. 


मोटर और परफॉर्मेंस


Sokudo Acute एक 2300W वॉट की Brushless DC Hub मोटर से लैस है, जो इसे 60-70 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंचने में सक्षम बनाती है. इस स्कूटर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और रिवर्स गियर भी दिए गए हैं, जिससे इसे चलाना आसान हो जाता है​. 


रेंज


इस स्कूटर की बैटरी क्षमता 3.1kWh है, और एक बार चार्ज करने पर यह अधिकतम 150 किमी की दूरी तय कर सकता है. हालांकि ये इस बात पर निर्भर करता है कि स्कूटर पर कितने लोग बैठे हैं और आप इसे कितनी स्पीड से चला रहे हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से हमें 100 से 120 किमी की रेंज इकोनॉमी मोड पर मिली है. वहीं इकोनॉमी मोड से आगे चलाने पर इसकी रेंज घटकर 70 से 80 किलोमीटर रह जाती है. इसकी बैटरी चार्ज करने में 5 से 7 घंटे का समय लगता है. 


ब्रेक और सुरक्षा


Sokudo Acute के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस प्रदान करते हैं. इसके टायर्स ट्यूबलेस हैं और 12 इंच के अलॉय व्हील्स पर लगे हुए हैं, जो अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं​. 


डिजाइन और रंग


इसका डिजाइन आधुनिक और आकर्षक है, जिसमें LED हेडलाइट, टेल लाइट, और टर्न सिग्नल लैम्प शामिल हैं. यह स्कूटर दो रंगों में उपलब्ध है: सफेद और लाल, पीला और काला​


कीमत


Sokudo Acute की कीमत लगभग ₹1,04,890 (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है, लेकिन यह स्थान और फीचर्स के अनुसार बदल सकती है​. 


क्या है हमारा फैसला


अगर आपको इस स्कूटर को लेकर फाइनल ओपीनियन दी जाए तो ओवर ऑल हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी पसंद आई है. दरअसल ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी हाईटेक नजर आता है. इसमें आपको रिवर्स गियर मिल जाता है. साइड डीआरएल मिल जाते हैं जो आपको सड़क पर काफी विजिबल बनाते हैं. इसके अलावा आपको अच्छी रेंज भी मिलती है. इतना है नहीं कम्फर्ट के मामले में भी इसका कोई जवाब नहीं है. हालांकि हमें इसका बूट स्पेस ज्यादा पसंद नहीं आया है. स्कूटर पिकअप लेने पर झटके से आपको आगे नहीं बढ़ाता है बल्कि स्मूद पिकअप देता है. ऐसे में इस रेंज के अंदर आप ये ऑप्शन ट्राई कर सकते हैं.