Delhi News: पार्क में खेल रहे 4 साल के बच्चे के सीने पर ओपन जिम का इक्विपमेंट गिरा, मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2472692

Delhi News: पार्क में खेल रहे 4 साल के बच्चे के सीने पर ओपन जिम का इक्विपमेंट गिरा, मौत

BJP: भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने एमसीडी को कसूरवार ठहराया. उन्होंने कहा कि बच्चे के परिजन को मुआवजा देने की मांग की. पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Delhi News: पार्क में खेल रहे 4 साल के बच्चे के सीने पर ओपन जिम का इक्विपमेंट गिरा, मौत

Delhi News Hindi: पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक पार्क में लगे ओपन जिम का इक्विपमेंट सीने पर गिरने से 4 साल के बच्चे की मौत हो गई. हादसे के बाद राजनीति शुरू हो गई. बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने इस घटना के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया. पुलिस ने  लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर के मुताबिक कहा, रविवार को मोती नगर पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई थी कि आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. जांच से पता चला कि बच्चा मोती नगर ए ब्लॉक के एक पार्क में खेल रहा था, जहां एक ओपन जिम है. इस दौरान एक इक्विपमेंट बच्चे के सीने पर गिर गया. हादसे के बाद वह अचेत हो गया. बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे की पहचान मास्टर अरविंद के रूप में हुई. बच्चे का पिता सऊदी अरब में काम करता है, जबकि मां एक गृहिणी है.

पढ़ें: अब तो आत्महत्या करने का मन करता है', नायब सिंह सैनी की सरकार में ये क्या बोल रहे किसान?

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी भर में लगभग 342 पार्कों में ओपन जिम स्थापित हैं. इस बीच भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने एमसीडी को कसूरवार ठहराया. उन्होंने कहा कि बच्चे के परिजन को मुआवजा देने की मांग की.

उन्होंने कहा कि इसी तरह की घटना पिछले साल इसी क्षेत्र में हुई थी, जो स्पष्ट रूप से एमसीडी पार्कों के खराब रखरखाव को दर्शाती है. सांसद ने यह भी दावा किया कि पुलिस ने ताजा मामले में स्थानीय बीजेपी नेताओं के हस्तक्षेप के बाद ही एफआईआर दर्ज की है.

Trending news