सफर के दौरान आती है उल्टी तो अपनाएं ये देसी टिप्स, आराम से कटेगा आपका सफर
Advertisement
trendingNow12470192

सफर के दौरान आती है उल्टी तो अपनाएं ये देसी टिप्स, आराम से कटेगा आपका सफर

Motion Sickness in Car: कार में उल्टी आने की समस्या को मोशन सिकनेस कहते हैं. यह आम समस्या है जो किसी को भी हो सकती है. लेकिन, अगर चाहें तो मोशन सिकनेस को काफी हद तक कम कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कार में उल्टी को रोकने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं. 

सफर के दौरान आती है उल्टी तो अपनाएं ये देसी टिप्स, आराम से कटेगा आपका सफर

How to Avoid Motion Sickness: कार में उल्टी आने की समस्या को मोशन सिकनेस कहते हैं. यह आम समस्या है जो किसी को भी हो सकती है. कुछ लोगों को कार में बैठते ही ऊल्टी आने लगती है तो कुछ को कार में बैठने के थोड़ी देर बाद. कारण कोई भी हो, यह समस्या कार में अन्य लोगों को भी परेशान कर सकती है. पहाड़ों पर सफर करने के दौरान अक्सर यह समस्या बढ़ जाती है. लेकिन, अगर चाहें तो मोशन सिकनेस को काफी हद तक कम कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कार में उल्टी को रोकने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं. 

कार में उल्टी रोकने के देसी उपाय

खिड़की खोलें - सफर के दौरन कार की खिड़की खोलें. ताजी हवा लेने से उल्टी आने की संभावना कम हो जाती है.

यह भी पढ़ें - Sunroof खुली हो तो कितनी होनी चाहिए गाड़ी की स्पीड? कर रहे हैं गलती तो हो जाएं सावधान

 

फ्रंट सीट पर बैठें - ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठने से मोशन सिकनेस की प्रॉब्लम कम हो सकती है. 
अदरक का सेवन करें - अदरक उल्टी को रोकने में बहुत प्रभावी होता है. आप अदरक की चाय पी सकते हैं या अदरक की कैंडी चूस सकते हैं. आप पुदीने के पत्तों को भी चबा सकते हैं. पुदीना भी उल्टी को रोकने में मदद करता है
हल्का भोजन करें - यात्रा से पहले हल्का भोजन करें और यात्रा के दौरान बहुत ज्यादा न खाएं. इससे आपको सफर के दौरान अच्छा महसूस होगा. 

यह भी पढ़ें - Tesla Cybercab: बस, मेट्रो, ऑटो की छुट्टी करने आ गई गई टेस्ला की टैक्सी, खासियतें जान छूट जाएंगे पसीने

 

पानी पीते रहें - सफर के दौरान खुद को हाइड्रेट रखें. शरीर में पानी की कमी भी उल्टी का कारण बन सकती है, इसलिए यात्रा के दौरान पानी पीते रहें.
मोशन सिकनेस की दवा लें - अगर आपको अक्सर मोशन सिकनेस की प्रॉब्लम होती है, तो आप सफर से पहले डॉक्टर से मोशन सिकनेस की दवा ले सकते हैं.

Trending news