Tata Nexon EMI Calculator: टाटा मोटर्स देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता है. जबकि मारुति सुजुकी नंबर वन और हुंडई दूसरे पायदान पर है. टाटा मोटर्स को एसयूवी की बिक्री के लिए भी जाना जाता है. कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार एक SUV ही है. कंपनी की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) खूब खरीदी जा रही है. टाटा नेक्सॉन में पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मौजूद है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है. इसलिए, इस कार को बहुत से लोग पसंद करते हैं. अगर आप भी टाटा नेक्सॉन खरीदने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए इसके ईएमआई कैलकुलेटर लेकर आएं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Tata Nexon की कीमत
टाटा नेक्सॉन का दाम 7.80 लाख रुपये से 14.50 लाख रुपये तक होता है (एक्स-शोरूम दिल्ली). इसे कुल आठ ट्रिम्स में बेचा जाता है. इसमें अधिकतम पांच लोग बैठ सकते हैं. अगर आपका बजट इस कार को खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है तो आप इसके लिए लोन का आवेदन कर सकते हैं.


यदि आप बेस वेरिएंट को खरीदने जाते हैं तो इसकी ऑन रोड कीमत 8.85 लाख रुपये होगी. यहां आप 10 फीसदी डाउनपेमेंट, यानी 90 हजार रुपये देकर इसे घर ला सकते हैं. 
ब्याज दर और लोन की अवधि बैंक के अनुसार अलग-अलग हो सकती है. यदि आप 10 फीसदी की डाउन पेमेंट के साथ 9.8 फीसदी ब्याज दर और 5 वर्ष के लोन के लिए आवेदन करते हैं तो हर महीने आपको 16,845 रुपये की ईएमआई देनी होगी. कुल लोन अमाउंट 9,09,374 रुपये होगा, जिसमें ब्याज कुल 1,01,082 रुपये होंगे. इस तरह, आपको पांच वर्षों में कुल 10,10,456 रुपये देने होंगे.


इसमें ब्याज की राशि और लोन की अवधि बैंक के नियमों पर निर्भर कर सकती है. इसलिए आपको अपने बैंक से संपर्क करना चाहिए और उनसे विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी चाहिए. यह ईएमआई उदाहरण केवल आपकी सुविधा के लिए है और यह आपके बैंक द्वारा निर्धारित ब्याज दर से भिन्न हो सकता है. इसलिए, इसे एक उदाहरण के रूप में ही उपयोग करें.