Tata Punch Micro SUV: भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कारों को खूब पसंद किया जा रहा है. इस समय टाटा नेक्सन (Tata Nexon) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है.यह लंबे समय से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी (Best Selling SUV) भी रह चुकी है. हालांकि फरवरी में इसे मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) ने एक पायदान नीचे खिसका दिया. टाटा नेक्सन के बारे में सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कौन सी है? यह कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी है जो सिर्फ 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आपको बेहतरीन फीचर्स ऑफर करती हैं. फरवरी महीने में इस कार ने बिक्री के मामले में हुंडई क्रेटा और वेन्यू जैसी गाड़ियों को भी पछाड़ दिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह टाटा पंच एसयूवी है. फरवरी महीने में यह देश की 9वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. वहीं, हुंडई क्रेटा और वेन्यू इससे एक-एक पायदान नीचे रहीं. बीते महीने Tata Punch माइक्रो एसयूवी की 11,169 यूनिट्स बिकी हैं. पिछले साल फरवरी के मुकाबले इसकी बिक्री में 16 फीसदी का उछाल हुआ. वहीं हुंडई क्रेटा की 10,421 और वेन्यू की 9,997 यूनिट्स बिकीं. 


Tata Punch की कीमत
टाटा मोटर्स ने हाल में इस एसयूवी की कीमत में 10 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है. इस माइक्रो एसयूवी की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. इसे चार ट्रिम्स: प्योर, एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव में बेचा जाता है. इसमें अधिकतम 5 लोग बैठ सकते हैं. टाटा की इस माइक्रो एसयूवी में 366 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. 


Tata Punch के फीचर्स
टाटा पंच की फीचर्स लिस्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज़ कंट्रोल शामिल है. सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और आईएसओफिक्स एंकर दिया गया है. इस कार का मुकाबला महिंद्रा केयूवी100, मारुति इग्निस, Nissan Magnite और Renault Kiger के साथ रहता है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे