Maruti Swift CNG महज 8.19 लाख रुपये में लॉन्च, मिलेगा 32 Km से भी ज्‍यादा का माइलेज
Advertisement
trendingNow12426515

Maruti Swift CNG महज 8.19 लाख रुपये में लॉन्च, मिलेगा 32 Km से भी ज्‍यादा का माइलेज

Maruti Suzuki Swift CNG Launch: हैचबैक में ग्राहकों को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर जेड12ई नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ये मौजूदा 1.2-लीटर के-सीरीज चार सिलेंडर इंजन की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतरीन माइलेज देता है.

Maruti Swift CNG महज 8.19 लाख रुपये में लॉन्च, मिलेगा 32 Km से भी ज्‍यादा का माइलेज

Maruti Suzuki Swift CNG: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक का सीएनजी अवतार पेश कर दिया है जो पेट्रोल का खर्च उठाकर परेशान हो चुके हैं. इस लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक जोरदार ऑप्शन अपने लाइनअप में शामिल कर लिया है. CNG वेरिएंट भारत में काफी पॉपुलर हैं क्योंकि इनसे काफी अच्छा माइल्ज मिल जाता है साथ ही ये प्रदूषण भी नहीं फैलाते हैं. हैचबैक में ग्राहकों को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर जेड12ई नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ये मौजूदा 1.2-लीटर के-सीरीज चार सिलेंडर इंजन की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतरीन माइलेज देता है.

लॉन्‍च हुई Maruti Swift CNG

मारुति स्विफ्ट सीएनजी को 12 सितंबर 2024 को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया गया है. इसके न्यू जेनरेशन मॉडल मॉडल को नए पेट्रोल इंजन के साथ 9 मई 2024 को ही लाया गया था. 

इंजन और पावर 

मारुति की ओर से Swift CNG में नया जेड सीरीज इंजन ही दिया है. पेट्रोल इंजन से तुलना करें तो ग्राहकों को इसमें बदलाव देखने को मिलेंगे. अब ये 1.2 लीटर का इंजन सीएनजी मोड में 69.75 पीएस की पावर और 101.8 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिल जाता है. 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Maruti Swift CNG में ग्राहकों को पेट्रोल वेरिएंट जैसे ही फीचर दिए जाते हैं. इसमें एबीएस, ईएसपी प्‍लस, स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, वायरलैस चार्जर को जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है. ग्राहकों को कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सुजुकी कनेक्‍ट जैसे फीचर्स दिए जाते हैं.

कितनी है कीमत

स्विफ्ट सीएनजी को भारतीय बाजार में VXI,VXI (O) और ZXI वेरिएंट्स में उतारा गया है. इसके बेस वेरिएंट VXI की एक्‍स शोरूम कीमत 819500 रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 919500 रुपये है.

Trending news