Best hatchback car in india: भारत में जब कोई ग्राहक अपनी पहली कार खरीदता है तो उसके लिए हैचबैक एक बेहतरीन ऑप्शन रहता है. हैचबैक कारों का फायदा है कि यह कीमत में सस्ती भी होती हैं और साइज में बहुत बड़ी नहीं होती. भारतीय बाजार में अभी भी सबसे ज्यादा हैचबैक कारों की बिक्री होती है. इसमें मारुति सुजुकी का दबदबा है. जुलाई महीने में भी 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में 4 अकेले मारुति सुजुकी की रही हैं. हालांकि पांचवें नंबर की कार आपका दिल जीत सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे ज्यादा बिकी वैगनआर
जुलाई महीने में मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) हैचबैक सेगमेंट की ही नहीं, देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. जुलाई 2022 में इसकी 22,588 यूनिट्स बिकी हैं. पिछले साल जुलाई में भी इसकी लगभग इतनी ही यूनिट्स बिकी थीं. 


लिस्ट में दूसरे पायदान पर मारुति की प्रीमियम हैचबैक Maruti Baleno रही है. इसकी 17,960 यूनिट्स बिकीं. इसी तरह तीसरे और चौथे पायदान पर मारुति सुजुकी स्विफ्ट और मारुति सुजुकी एस-प्रेसो रही हैं. इनकी क्रमश: 17,539 यूनिट्स और 11,268 यूनिट्स बिक पाईं. 


पांचवे नंबर पर रही यह एक कार
लिस्ट में पांचवें पायदान पर टाटा पंच (Tata Punch) रही है. जुलाई 2022 में इस गाड़ी की 11,007 यूनिट्स बिकी हैं. यह आपको एसयूवी वाली फील देती है. इस गाड़ी की कीमत 5.93 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये तक जाती है. 


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर