Toyota Century SUV: जापान की कार निर्माता टोयोटा जल्द ही लग्जरी कार कंपनियों के लिए मुश्किल पैदा करने वाली है. कंपनी विदेशी बाजारों में सेंचुरी (Century) नाम का ब्रैंड ऑफर करती है, जिसके अंतर्गत लग्जरी कारों को बेचा जाता है. अब टोयोटा इसी ब्रैंड के तहत एक SUV लाने वाली है. कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि लग्जरी एसयूवी को इस साल के आखिरी तक लॉन्च कर दिया जाएगा. यह कंपनी की सबसे महंगी कार रहने वाली है. इस कार का लुक आपको रॉल्स रॉयस और बेंटले जैसी कारों को भूलने पर मजबूर कर देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेंचुरी एसयूवी को सेंचुरी सेडान के साथ बेचा किया जाएगा. सेंचुरी सेडान पांच दशक से भी ज्यादा समय से बिक्री पर है. सेंचुरी-बैज वाली सेडान मुख्य रूप से कंपनी के बेस जापान में बेची जा रही है. हालांकि एसयूवी की शुरुआत के साथ, कंपनी सेंचुरी ब्रैंड को विदेशों में ले जाना चाहती है. 


पावरट्रेन के बारे में बात करें तो टोयोटा वर्तमान में सेंचुरी सेडान के साथ मिलने वाले V12 इंजन को छोड़ सकती है. इसकी जगह सभी नई एसयूवी को पेट्रोल-हाइब्रिड ट्रिम से लैस करेगी. इसके अलावा, कार ऑफ-रोडिंग के लिए सबसे उपयुक्त नहीं होगी, इसके बजाय, यह कई लक्जरी सुविधाओं, आराम और स्पेस के साथ शहरों को टारगेट करेगी.


अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें आलीशान अपहोल्स्ट्री के साथ एक बड़ा पांच सीटों वाला शानदार केबिन, एक बड़ा टचस्क्रीन डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग मिलने की संभावना है. इसके अलावा, इसके लेवल 2 ADAS सुइट के साथ आने की उम्मीद की जा सकती है. 


इसे 'जापानी रोल्स-रॉयस कलिनन' कहा जा रहा है. लॉन्च के बाद यह बेंटले बेंटायगा और रोल्स-रॉयस कलिनन को टक्कर देगी. लेकिन इसकी कीमत काफी कम होने की संभावना है. यह संयुक्त राज्य अमेरिका समेत कई ग्लोबल मार्केट में लाई जाएगी.