Toyota Hyryder Faulty Rear Seat Belt Assembly: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी की 4,026 यूनिट को वापस मंगाया है. कंपनी का कहना है कि जिन यूनिट्स का निर्माण 8 अगस्त 2022 और 15 नवंबर 2022 के बीच किया गया था, उनकी रियर सीट बेल्ट असेंबली में खराबी है और उन्हें बदलने के लिए एसयूवी को वापस बुलाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन एसयूवी के मालिकों से टोयोटा की ओर से संपर्क किया जाएगा या फिर ग्राहक अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप या सर्विस सेंटर पर खुद भी जा सकते हैं. एसयूवी की पूरी जांच की जाएगी और खराबी को नि: शुल्क ठीक किया जाएगा. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर को खराबी के कारण ग्राहकों से वापस मंगाया गया हो, इससे पहले भी कुछ खराबी के कारण दो बार ऐसा किया जा चुका है.


मारुति सुजुकी भी वापस मंगा रही ग्रैंड विटारा
मारुति सुजुकी ने भी अपनी Grand Vitara SUV की 11,177 यूनिट्स को ग्राहकों से वापस मंगाने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि एसयूवी की रियर सीट बेल्ट में तकनीकी खामी है. इसे दूर करने के लिए वाहनों को वापस मंगाया जा रहा है. जिन यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग 8 अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच की गई थी, उन्हें ग्राहकों से वापस मंगाया जाएगा.


मारुति ने पिछले हफ्ते भी अपने कुछ मॉडल्स की 17,362 यूनिट्स को वापस मंगाने का ऐलान किया था. उनकी मैन्युफैक्चरिंग 8 दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच की थी. इन वाहनों के एयरबैग कंट्रोलर में खामी का अंदेशा था. इन वाहनों में ग्रैंड विटारा भी शामिल थी. इसके अलावा, बीते दिसंबर महीने में भी ग्रैंड विटारा की कुछ यूनिट्स को वापस मंगाया गया था, तब Front Row सीट बेल्ट में खराबी मिली थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं