नई दिल्लीः लग्जरी रीक्रिएशनल व्हीकल यानी RV देखने में जितने अलग और सुंदर दिखते हैं, इनमें सुविधाएं भी एक घर जितनी ही मिलती हैं. इनका इंटीरियर आलीशान होता है और अंदर से ये व्हीकल एक 5-स्टार होटल जैसा फील देते हैं. लेकिन अगर कोई RV 1,200 स्क्वैर फीट लिविंग एरिया के साथ तो मामला बहुत बड़े लेवल का हो जाता है. जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही RV के बारे में बता रहे हैं जो एक स्टैंडर्ड घर से भी ज्यादा लिविंग एरिया के साथ आता है. बात यहां और भी मजेदार तब हो जाती है जब ये जानकारी सामने आती है कि कस्टम बिल्ट ये RV हॉलीवुड के मशहूर एक्टर विल स्मिथ के लिए बनाई गई थी.


इसकी छत को लिफ्ट किया जा सकता है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारक्रोफ्ट कार्स द्वारा यूट्यूब पर शेयर किए गए एक वीडियो में इस शानदार और लग्जरी को अलग ही लेवल पर ले जाने वाली RV की जानकारी दी गई है. इस वीडियो में दी गई जानकारी के हिसाब से ये दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे ऊंचा, सबसे चौड़ा और अब तक का सबसे लग्जरी रीक्रिएशनल व्हीकल है. ये RV फुल-साइज सेमी-ट्रेलर पर बनाया गया है और इसकी छत को लिफ्ट किया जा सकता है जिससे इसके सेकेंड फ्लोर का उपयोग किया जा सके. टैक्सास के रहने वाले रॉन एंडरसन ने दो माले के इस RV को डिजाइन किया है और इस डिजाइन ने RV को स्टूडियो मोबाइल एस्टेट नाम दिया है.


RV को बनाने में 20 साल लगाए


उपलब्ध जानकारी के अनुसार एंडरसन ने विल स्मिथ के लिए इस RV को बनाने में 20 साल लगाए थे. उनका कहना है कि स्मिथ ने उन्हें फोन पर संपर्क किया था और कुछ यूनीक मांगा था, इसके जवाब में एंडरसन ने कहा था कि उनके पास ठीक वैसा ही कुछ है जिसकी तलाश में विल स्मिथ हैं. इस RV को ग्रेनाइट का सरफेस दिया गया है जिसकी लागत 1,25 लाख डॉलर है, वहीं इसके किचन पर 2 लाख डॉलर्स खर्च किए गए हैं. इस RV की कीमत 2.5 मिलियन डॉलर है जो करीब 18.5 करोड़ रुपये के बराबर है. इसके अंदर 14 टीवी लगे हैं और इसमें 30 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.


ये भी पढ़ें : शिल्पा शेट्टी के पास है तूफानी रफ्तार वाली ये लैंबॉर्गिनी कार, कीमत सुनकर उड़ सकते हैं होश


हेयर और मेकअप के लिए अलग केबिन


इस RV में यूजर के लिए हेयर और मेकअप के लिए अलग से केबिन दिया गया है. इसके मास्टर बेडरूम में एक बेड दिया गया है जिसे काउच में बदला जा सकता है. फिलहाल ये RV एंडरसन के पास है और किसी भी एक्टर को सर्विस नहीं दे रही है. अगर कोई व्यक्ति लग्जरी प्रीमियम हॉलीवुड लाइफस्टाइल का एक्सपीरियंस लेना चाहता है तो एक रात के लिए इस RV को किराए पर भी लिया जा सकता है, इसके लिए आपको कुछ 9,000 डॉलर्स खर्च करने होंगे.