BOULT ने उतारा गाड़ियों के आगे लगने वाला CruiseCam X5 Pro डैश कैमरा, जानें कीमत और खासियत
Advertisement
trendingNow12432568

BOULT ने उतारा गाड़ियों के आगे लगने वाला CruiseCam X5 Pro डैश कैमरा, जानें कीमत और खासियत

Car Dash Cam: ये साधारण डैश कैमरा नहीं है बल्कि इसमें जोरदार फीचर्स दिए गए हैं. इस डैश कैमरा में आपको एक जोरदार यूजर एस्पीरियंस मिलेगा. आपको बता दें कि ये डैश कैमरा डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आता है. 

BOULT ने उतारा गाड़ियों के आगे लगने वाला CruiseCam X5 Pro डैश कैमरा, जानें कीमत और खासियत

Car Dash Cam: BOULT ने भारत में CruiseCam X5 Pro को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 12999 रुपये तय की गई है. ये साधारण डैश कैमरा नहीं है बल्कि इसमें जोरदार फीचर्स दिए गए हैं. इस डैश कैमरा में आपको एक जोरदार यूजर एस्पीरियंस मिलेगा. आपको बता दें कि ये डैश कैमरा डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आता है. ये कैमरा काफी क्लियर क्वॉलिटी वीडियो बनाता है. अगर बात करें कैमरा सेटअप की तो फ्रंट कैमरा 4K रिजॉल्यूशन और 8MP सेंसर के साथ आता है. 

जानें क्या है खासियतें 

Boult का ये डैश कैमरा बेहद ही जोरदार है. इस डैश कैमरा में कार मालिकों के लिए काफी सारे फीचर्स हैं जो ड्राइविंग के दौरान बड़े काम आते हैं. बोल्ट CruiseCam X5 Pro को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

बोल्ट का ये जोरदार CruiseCam X5 Pro कैमरा डुअल कैमरा सेटअप के साथ लैस है जिसका मतलब ये हुआ कि ये बेहद ही जोरदार तरीके से काम करता है और वीडियो रिकॉर्डिंग करता है. जहां फ्रंट कैमरा 4K रिजॉल्यूशन का दावा करता है इसमें 8MP सेंसर दिया गया है वहीं रियर कैमरा में 2MP सेंसर लगा हुआ है. ये कैमरे 1080p फुल एचडी रिजॉल्यूशन ऑफर करते हैं. सोनी स्टारविस IMX415 सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा का इंटीग्रेशन लो लाइट में भी अच्छी विजिबिलिटी के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग करता है. सबसे खास बात ये है कि इसमें नाइट विजन की खासियत भी मिल जाती है.

इस डैश कैमरे में ग्राहकों को 3 इंच का डिस्प्ले मिल जाता है. लेटेस्ट डैशकैम सटीक लोकेशन ट्रैकिंग और GPS लॉगिंग जैसी खासियतें ऑफर करता है. क्रूजकैम X5 प्रो को सुपर कैपेसिटर के साथ डिजाइन किया गया है.

डैश कैमरा लगाने के कई फायदे हैं:

सुरक्षा: अगर आपकी कार से कोई दुर्घटना होती है, तो डैश कैमरा उस घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग कर लेगा. इस वीडियो के जरिए आप पुलिस को या बीमा कंपनी को साबित कर सकते हैं कि दुर्घटना किसकी गलती से हुई.

बीमा दावों में मदद: अगर आपकी कार क्षतिग्रस्त हो जाती है और आप बीमा दावा करना चाहते हैं, तो डैश कैमरा का वीडियो आपकी मदद कर सकता है.

असुरक्षित ड्राइविंग के खिलाफ सबूत: अगर कोई ड्राइवर आपके साथ खराब तरीके से व्यवहार करता है या ट्रैफिक नियम तोड़ता है, तो आप डैश कैमरा के वीडियो को सबूत के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

कार चोरी के मामले में मदद: अगर आपकी कार चोरी हो जाती है, तो डैश कैमरा की मदद से पुलिस चोर को पकड़ने में सफल हो सकती है.

असुरक्षित ड्राइविंग से बचाता है: डैश कैमरा लगाने से आप खुद भी सावधानी से ड्राइव करेंगे क्योंकि आप जानते हैं कि आपकी हर हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो रही है.

Trending news