Diamond Astrology: हीरा, जिसे शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व कहा जाता है. यह एक प्रभावशाली स्टोन माना जाता है. यह किसी के जीवन में चमक और समृद्धि ला सकता है, लेकिन यदि यह आपकी राशि के लिए अनुपयुक्त होता है, तो यह आपके जीवन में परेशानियां, तनाव, अशांति, दुख और दरिद्रता का कारण भी हो सकता है. इसलिए हीरा धारण करने से पहले यह आपके लिए शुभ है या अशुभ जानना आवश्यक होता है. ज्योतिषी आपके राशि और ग्रहों की स्थिति की जांच कर बताते हैं कि हीरा का प्रभाव आपके जीवन के लिए कैसा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए हीरा सहायक नहीं है क्योंकि यह उनकी प्रवृत्ति को दबा सकता है और आर्थिक समस्याएं पैदा कर सकता है. दरअसल मेष राशि के जातक उत्साह से भरे होते हैं. हीरा धारण करने से आपके स्वभाव में परिवर्तन होता है और आप के अंदर आलस पैदा हो सकता है. जिससे आपके कार्यक्षेत्र में पीछे होंगे और इससे आर्थिक मामले में प्रभाव पड़ेगा. इसलिए आपको हीरा से बने किसी भी गहनें को पहनने से बचना चाहिए. 


वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोग हीरा पहनते हैं, लेकिन इसका आध्यात्मिक और स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के जातक हीरा से बने आभूषण धारण करते हैं तो उनके सफलता, धन, ख्याति, और सुख-समृद्धि पर बुरा प्रभाव पड़ता है.


मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों के लिए हीरा उनकी सामाजिकता को प्रभावित कर सकता है. इस राशि के लोग जीवन में बहुत प्रसिद्धि पाने वाले होते हैं, लेकिन हीरा इनके ग्रोथ रोकता है. हीरा के धारण करने मात्र से इस राशि के लोगों में आलस पैदा होता है औक ये गलत रास्ते पर चलने लगते हैं.


कर्क राशि
कर्क राशि के जातक साफ दिल के, भावुक, और आकर्षक होते हैं. इस राशि के लोगों में अपने दम पर सफलता पाने का योग होता है, लेकिन हीरा धारण करना इनके लिए बेहद नुकसानदायक होता है. इसके पहनने मात्र से आपके व्यवहार में बदलाव आने लगता है. हीरा आप में घमंड पैदा कर सकता है. इससे आपके जीवन पर नकरात्मक प्रभाव पड़ता है.


सिंह राशि
सिंह राशि के लोग जन्मजात नेता होते हैं लेकिन हीरा उनके व्यक्तित्व पर भारी पड़ सकता है. हीरा पहनना आपके जीवन में कलह, दर्द और असफलता का कारण बनता है.


धनु राशि
धनु राशि के जातक साहसी और स्वतंत्र होते हैं. इस राशि के लोगों पर भी हीरा पहनना भारी पड़ सकता है. इससे आपकी नवीनता और स्वतंत्रता रोक सकता है. आपके जीवन ले चमक खत्म हो सकता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)