Guru Pushpay Yog on Zodiac Signs: हिंदू पंचाग के अनुसार, आज यानी 25 मई दिन गुरुवार को पुष्य नक्षत्र योग बन रहा है. जिसे नक्षत्रों का राजा कहा जाता है. गुरु पुष्य योग में मांगलिक कार्य समेत धन निवेश, शेयर मार्केट, प्रापर्टी का लेन-देन, सोना-चांदी खरीदना खरीदना बेहद शुभ माना जाता है.  गुरुवार को पुष्य नक्षत्र होने से गुरु-पुष्य का संयोग बनता है, जो और भी ज्यादा शुभ माना जाता है. इसके अलावा आज के दिन वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग भी बन रहे हैं. इसलिए आज आप जो भी शुभ कार्य करेंगे, उसमें कई गुना वृद्धि होने की संभावना है. साथ ही यह योग 3 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरु-पुष्य योग मुहूर्त 


25 मई, गुरुवार के दिन पुष्य योग शाम 05 बजकर 54 मिनट तक है.  इसके बाद अश्लेषा नक्षत्र प्रारंभ हो जाएगा. अत: 25 मई को सुबह से लेकर शाम 05:54 बजे तक शुभ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. 


इन राशियों पर रहेगा गुरु पुष्य योग का शुभ प्रभाव 


वृषभ राशि - वृषभ राशि  के स्वामी ग्रह शुक्र ग्रह होते हैं और ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, वैभव और ऐशोआराम का कारक ग्रह होता है. गुरु-पुष्य योग बनने से वृषभ राशि के लोगों का बहुत ही अच्छा फायदा मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी की खोज पूरी होगी. वहीं जो लोग बिजनेस करते हैं उनके लिए इस योग से अच्छी सफलता मिलने के संकेत हैं.  दांपत्य जीवन में भी खुशियों की बहार रहेगी.


मिथुन राशि -  गुरु-पुष्य योग से मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु पुष्य योग बहुत ही फायदे दिलाने वाला साबित होगा, अचानक से धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.  भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. नौकरी के लिहाज से अच्छा समय आने वाला है. आपका प्रमोशन और वेतन में वृद्धि दोनों ही संभव है. 


कन्या राशि -  गुरु पुष्य योग बनने से कन्या राशि के जातकों के लिए फायदेमंद रहेगा. रूके हुए कामों में रफ्तार बनेगी.  आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा.धन लाभ के बेहतरीन मौके मिलेंगे,  सेहत अच्छी रहेगी और समाज के लोगों का समर्थन आपकी तरफ रहेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)