Thursday Remedies: आज गुरुवार है. इसे भगवान विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित दिन माना जाता है. कहते हैं कि अगर कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत हो तो इंसान का भाग्योदय होते देर नहीं लगती है. वहीं गुरू के कमजोर होने मनुष्य की जिंदगी संकट से भर जाती है. आज हम आपको कई ऐसे कार्यों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गुरुवार को करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होते है. आइए जानते हैं कि वे कार्य क्या हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार के दिन ये चीजें खरीदना शुभ 


गुरुवार (Guruwar ke Upay) के दिन पीले रंग के वस्त्र खरीदना शुभ माना जाता है. आप सोना-चांदी या पीतल भी खरीद सकते हैं. इसके साथ ही आपको केले के पेड़ की पूजा करके उसकी जड़ों में घी का दीपक जलाना जलाना चाहिए. ऐसा करने से भगवान विष्णु और बृहस्पति देव दोनों प्रसन्न होते हैं.  


भूलकर भी आज न खरीदें ये चीजें


आपको गुरुवार (Guruwar ke Upay) के दिन भूलकर भी पूजा पाठ से जुड़ा कोई सामान नहीं खरीदना चाहिए. इसके साथ ही नुकीली चीजों जैसे कि कैंची, चाकू या लोहे के सामान की भी खरीदारी नहीं करनी चाहिए. ऐसा न करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति कमजोर होने लगती है, जिससे परिवार में आर्थिक तंगी आ जाती है. 


गुरुवार को इन कार्यों की है मनाही


ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार (Guruwar ke Upay) के दिन कुछ कार्यों को किया जाना वर्जित माना गया है. कहा जाता है कि ऐसा करने से बृहस्पति देव की नाराजगी झेलनी पड़ती है. ज्योतिषविदों के अनुसार गुरुवार को किसी से भी उधार का लेन-देन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में दरिद्रता पसरती है. गुरुवार को कपड़े या महिलाओं का सिर धोना भी अशुभ माना जाता है. इसलिए इनसे बचने की कोशिश करें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें