Mata Lakshmi Auspicious Indications in Hindi: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को धन की देवी बताया गया है. अगर मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती हैं तो आपके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. आपको हर तरफ से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है.  मान्यताओं के अनुसार, जब मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती हैं तो आपको शुभ संकेत देती हैं. अगर आप इन्हें नजरअंदाज कर रहे तो ऐसी गलती न करें, इसका मतलब है कि आपको जल्दी धन प्राप्ति होने वाली हैं और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. तो चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मां लक्ष्मी के इन संकेतों को न करें नजरअंदाज 


- माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू को माना गया है. अगर आपको घर के आसपास अचानक से कहीं उल्लू दिखाई दे तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है. यह इशारा करता है कि मां लक्ष्मी जल्द ही आप पर मेहरबान होने वाली हैं.


- बताया जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां के लोगों के खानपान में बदलाव आने लगता है. वे नशा और मांसाहार से भी दूरी बनाने लगते हैं.


- मां लक्ष्मी को झाड़ू बहुत प्रिय होती है. मान्यता है कि सुबह के समय कहीं जाते हुए अगर आपको कोई झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो ये बहुत ही शुभ होता है. इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.


- हिंदू धर्म में शंख को पवित्र माना गया है. अगर आपको सुबह उठते ही कानों में शंख की आवाज सुनाई दे तो इसका अर्थ है मां लक्ष्मी जल्द ही पधारने वाली हैं. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)