Mulank 5 personality: अंक ज्‍योतिष से भी कई बातें सामने आती हैं. इसमें जन्‍म की तारीख से पहले मूलांक निकाला जाता है. जैसे अगर कोई 16 तारीख को पैदा होता है तो उसका मूलांक 7 सात होता है. इसी तरह से आज हम आपको 5 मूलांक वाले जातकों के बारे में बता रहे हैं. ये लोग कई वजहों से अपने लक्ष्‍य को पूरा करने में नाकाम रहते हैं. आपको बता दें कि 5 मूलांक में 5, 14 और 23 तारीख को जन्‍म लेने वाले लोग आते हैं. इनका स्‍वामी बुध होता है. इसलिए इन लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव साफ दिखता है. अगर आपका भी मूलांक 5 है तो आपको इन गलत आदतों में बदलाव करना चाहिए कयोंकि इस वजह से आपको कई नुकसान होते हैं.       
 
ओवर कॉन्फिडेंस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 5 वाले जातकों की सबसे बड़ी कमियों में से है एक है ओवर कॉन्फिडेंस होना. ये लोग खुद पर ज्‍यादा भरोसा करते हैं. इस वजह से ये ऐसे काम करने की और अग्रसर हो जाते हैं. जिन्हें वे कर भी नहीं सकते हैं, लेकिन ज्‍यादा आत्मविश्वास की वजह से इन्‍हें समस्‍या हो जाती है. 


आलस्य और उदासीन होना 


मूलांक 5 वाले लोगों की कमी रहती है कि ये आलसी और उदासीन रहते हैं. इस वजह से इनके कई काम विफल हो जाते हैं. ऐसे में आपको आलस छोड़ना चाहिए. आपको आलस्य हर हाल में त्यागना चाहिए और उदासीनता से हटकर काम पर ध्यान देना चाहिए. 


निरंतरता नहीं रखते 


5 मूलांक वाले जातकों की सबसे बड़ी समस्‍या रहती है कि वे किसी एक काम को लंबे समय तक नहीं करते हैं. पहले तो बड़े उत्‍साह से काम शुरू करते हैं और फिर जल्द ही उससे उनका मन भर जाता है और उस काम को अधूरा ही छोड़ देते हैं, फिर ये अपने काम पर नहीं लगते हैं. इसी वजह से ये अपने लक्ष्‍य को पूरा नहीं कर पाते हैं और फिर कुछ दिनों बाद नया काम शुरू कर देते हैं. ऐसे में उस काम में भी सफलता मिलने की संभावना कम ही रहती है.


हमेशा डींग हांकना 


5 मूलांक वाले लोगों की कमी होती है कि ये खूब डींग मारते हैं. लोगों के बीच अपनी धांक जमाने के चक्कर में खूब गप्प भी मारते हैं. जिसकी वजह से ऐसे लोग मजाक का पात्र बन जाते हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं