Shani Dasha in Kundali : अगर कुंडली में शनि की महादशा, साढ़ेसाती या फिर ढैय्या हो तो हर व्यक्ति को डर लगता है, लेकिन आपको बता दें कि शनिदेव सिर्फ लोगों को कष्ट नहीं देते हैं. ज्योतिष शास्त्रों में शनि को न्याय फलदाता और कर्मदाता बताया गया है. इसलिए जिस व्यक्ति के जैसे कर्म होते हैं वे उन्हें वैसे ही फल देते हैं.  वहीं जब किसी व्यक्ति को शनि के शुभ फल प्राप्त होते हैं तो वह रंक से राजा बना देते हैं. वही शास्त्रों में बताया गया है कि जब किसी जातक की कुंडली में शनि अच्छी स्थिति में हो तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है. लेकिन सवाल यह है कि शनि अगर किसी की कुंडली में शुभ हों तो उसे किस तरह संकेत मिलते हैं. तो चलिए जानते हैं कि शनि किस प्रकार शुभ स्थिति के संकेत देते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये संकेत बताते हैं आप पर है शनिदेव की कृपा


- कुंडली में शनि की शुभ स्थिति में होने पर व्यक्ति बड़ी से बड़ी दुर्घटना होने पर उसे जान का जोखिम नहीं होता. उसे हर समस्या से बाहर निकलने का कोई ना कोई रास्ता मिल ही जाता है.


- जिन लोगों पर शनिदेव मेहरबान होते हैं उन जातकों की सेहत सदैव अच्छी रहती है और समाज में इन्हें खूब मान-सम्मान मिलता है.


- जिन लोगों की कुंडली में शनि देव शुभ स्थिति में होते हैं,  शनि के प्रभाव से उन लोगों के बाल,/ नाखून, हड्डियां और आंखें जल्द कमजोर नहीं होती हैं.


- अचानक से धन लाभ होना और कार्यक्षेत्र में लगातार तरक्की होना भी इस बात का संकेत होता है कि आप पर शनि की विशेष कृपा दृष्टि है.


- शनिवार के दिन अगर आपके जूते-चप्पल अचानक चोरी हो जाते हैं तो इसे भी शनिदेव का एक शुभ संकेत माना जाता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)