Shani ka Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. उस पर बात शनि गोचर की हो तो इसका असर जीवन के कई क्षेत्रों पर पड़ता है. शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं और बुरे कर्म करने वालों को भारी दंड देते हैं. इसलिए लोग शनि से बहुत डरते हैं क्‍योंकि शनि की नाराजगी आर्थिक, शारीरिक, मानसिक कष्‍ट देती है. शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं. इस साल जनवरी में शनि ने गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश किया था. अब शनि 29 मार्च 2025 तक कुंभ में रहेंगे. ऐसे में मार्च 2025 तक शनि का बड़ा असर कुछ राशि वालों पर रहेगा. इनमें से 4 राशियां ऐसी हैं, जिन पर शनि जमकर मेहरबान रहने वाले हैं. आइए जानते हैं कि कुंभ राशि के शनि किन राशि वालों पर कृपा करने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे शनि 


वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों पर शनि विशेष तौर पर मेहरबान रहने वाले हैं. वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र हैं और शनि के मित्र ग्रह हैं. शनि का गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहे हैं. इन लोगों को हर काम में किस्‍मत का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी, व्‍यापार में अपार सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा पर जाने के प्रबल योग हैं. आपको बहुत अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिल सकता है. आय में हुई बढ़ोतरी आपकी सारी समस्‍याएं खत्‍म कर देगी. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को शनि का गोचर शुभ फल देगा. इन लोगों की किस्‍मत के दरवाजे खुलेंगे. काम बनने लगेंगे. करियर की समस्‍याएं दूर होंगी. आय बढ़ेगी. नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. परिवारिक समस्‍याएं दूर होंगी. जीवन में सुख और सुकून रहेगा. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. कोई पुरानी बीमारी दूर होगी. सेहत बेहतर होगी. 


तुला राशि: तुला राशि के स्‍वामी भी शुक्र हैं और शनि का राशि परिवर्तन तुला राशि वालों को बहुत लाभ देगा. 2025 तक शनि इन जातकों के जीवन में बड़ी राहत देंगे. इन जातकों का संघर्ष खत्‍म होगा. हर काम बनने लगेगा. लंबे समय से रुकी हुई इच्‍छाएं पूरी होंगी. नौकरी-व्‍यापार में सफला मिलेगी. पार्टनरशिप वाले काम पूरे होंगे.


धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए शनि का राशि परिवर्तन शुभ है. इन लोगों को शनि मानसिक और शारीरिक समस्‍याओं से राहत देंगे. तनाव दूर होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आय बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्‍नति, वेतनवृद्धि मिल सकती है. आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)