Trikona Raj Yog/ Shash Mahapurush Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय के लिए राशि परिवर्तन करते हैं. जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर दिखाई देता है. कर्मफलदाता और न्याय के देवता शनि देव भी अपनी स्वराशि में वक्री होने जा रहैं. कहते हैं कि शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही उन्हें फल देते हैं. बता दें कि सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी चाल चलते हैं. जिस वजह से उसका शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों पर दिखाई देता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साल 2023 की शुरुआत में ही शनि अपनी स्वराशि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश किया था और साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेगें. इसी बीच शनि अपनी चाल में बदलाव करेंगे, बता दें कि शनि अपनी राशि कुंभ में 17 जून में वक्री होने जा रहे हैं और 4 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. शनि वक्री से 2 शुभ राजयोग का निर्माण होने जा रहा है- त्रिकोण और शश पुरुष राजयोग. इसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों पर दिखाई देगा.


त्रिकोण और शश पुरुष राजयोग का शुभ प्रभाव - 


वृष राशि - शनि वक्री से केंद्र त्रिकोण राजयोग वृष राशि के लोगों के लिए बेहद फल देने वाला साबित हो सकता है.  वृष राशि के ग्रह स्वामी शुक्र हैं जो कि शनिदेव की मित्र राशि हैं. ऐसे में  व्यवसाय और नौकरी में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. किए गए निवेश से लाभ मिल सकता है. आय में भी वृद्धि के संकेत है. और कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं. 


सिंह राशि -  शश राजयोग का बनना सिंह राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है. परिवार का माहौल अच्छा रहने वाला है. विवाह के लिए अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं. वही केन्द्र त्रिकोण योग से आकस्मिक धन लाभ और रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिलने के योग हैं. रोजगार के प्रयास में सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. 


वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शशराजयोग आर्थिक और प्रापर्टी के मामले में लाभकारी साबित हो सकता है. यह समय वाहन और प्रापर्टी खरीदने के लिए अनुकूल है,  पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है.  रियल स्टेट, जमीन- जायदाद, या शनि ग्रह से संबंधित काम करने वाले लोगों के लिए यह समय शानदार साबित हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों के लिए  नौकरी के अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. 


तुला राशि - तुला राशि के लोगों के लिए त्रिकोण राजयोग शुभ परिणाम देगा. आपको भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं.  निवेश के लिए अनुकूल समय है, करियर में सफलता मिल सकती है.  कार्यस्थल में आपके काम से प्रसन्न होकर उच्च अधिकारी कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. 


कुंभ राशि - शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और इसी राशि में वक्री होने जा रहे हैं. जिस कारण शश राजयोग से आपके बड़े- बड़े लोगों से संबंध बनेंगे. वहीं जो काम बहुत दिनों से रुके हुए थे वो अब सफल होंगे. वहीं इस समय आपको पार्टनरशिप के काम में अच्छी सफलता मिल सकती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)