भारत की टेस्ट टीम में 6 साल बाद होगी इस खूंखार प्लेयर की वापसी! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मचाएगा तहलका
Advertisement
trendingNow12440914

भारत की टेस्ट टीम में 6 साल बाद होगी इस खूंखार प्लेयर की वापसी! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मचाएगा तहलका

Border-Gavaskar Trophy IND vs AUS Test: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद उसे घरेलू मैदान पर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से भिड़ने के बाद टीम इंडिया साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी.

भारत की टेस्ट टीम में 6 साल बाद होगी इस खूंखार प्लेयर की वापसी! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मचाएगा तहलका

Border-Gavaskar Trophy IND vs AUS Test: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद उसे घरेलू मैदान पर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से भिड़ने के बाद टीम इंडिया साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. रोहित शर्मा की टीम को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ने खास योजना भी बना ली है.

रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहते हैं हार्दिक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या घरेलू क्रिकेट में वापसी करने की तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के माध्यम से सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी करेंगे. साथ ही वे अपने राज्य बड़ौदा के लिए रणजी ट्रॉफी भी खेलना चाहते हैं. हार्दिक को हाल ही में रेड बॉल से प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है. इससे यह अंदाजा लगाया गया कि वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: तैयार हुई टीम इंडिया की नई 'त्रिमूर्ति', अगले कई साल टेस्ट क्रिकेट में बजेगा भारत का डंका

2018 में खेला था पिछला टेस्ट

हार्दिक ने पिछला टेस्ट मैच 2018 में खेला था. उसके बाद से वह सिर्फ लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नजर आ रहे हैं. रणजी ट्रॉफी में खेलने की इच्छा टेस्ट क्रिकेट में वापसी और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने की उनकी महत्वाकांक्षा को दिखाती है. पांड्या ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन दलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया. अब उनकी नजरें रणजी ट्रॉफी पर हैं, जिससे उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: ​सब मिले हुए हैं जी! पाकिस्तानियों का अंपायरों से है साठगांठ, बाबर आजम के साथी ने किया बड़ा खुलासा

टेस्ट में हार्दिक का रिकॉर्ड

हार्दिक ने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 18 पारियों में 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक भी लगाया है. हार्दिक के नाम 4 अर्धशतक दर्ज हैं. उन्होंने गेंदबाजी में 17 विकेट चटकाए हैं. हार्दिक ने पहला टेस्ट मैच 2017 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेला था. वह पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में साउथम्पटन में टेस्ट मैच खेलते नजर आए थे. अब उनकी वापसी होती है तो टीम इंडिया को काफी फायदा होगा. वह एक ऑलराउंडर की भूमिका में रोहित शर्मा को काफी ऑप्शन देंगे.

Trending news