Tulsi Ganne Ka Ras Totke: सनातन धर्म में तुलसी का पौधा बहुत शुभ माना जाता है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास माना जाता है. साथ ही ऐसी मान्यता है कि तुलसी के पौधे में जल देने से और उनके समक्ष सुबह-शाम दीपक जलाने से घर से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न रहती हैं. तुलसी के पौधे में जल और दूध के अलावा एक और चीज है जिसे अर्पित किया जाता है वो है गन्ने का रस. गन्ने का रस तुलसी के पौधे में अर्पित करने से देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव घर परिवार पर बनी रहती. तो चलिए जानते हैं तुलसी और गन्ने (tulsi aur ganna ras) के रस के इस उपाय से जीवन में क्या-क्या लाभ होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुलसी और गन्ना रस के उपाय 


- तुलसी से जुड़े कई टोटके है जिनको करने से हमें शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. साथ ही ये टोटके धनलाभ की तरफ चुंबक जैसे खींचे चले आते हैं, जिनका हमें शत प्रतिशत फायदा मिलता ही है. ऐसा ही गन्ने का रस का उपाय है, शिवपुराण में बताया गया है कि तुलसी के पौधे में गन्ने का रस अर्पित करने से आर्थिक तंगी और व्यापार में होने वाले नुकसान से छुटकारा मिलता है. 


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गन्ने के रस को तुलसी के पौधे में डालना शुभ माना गया है.  हिंदू पंचाग के अनुसार हर महीने की पंचमी तिथि के दिन एक लोटे में थोड़ा-सा गन्ने के रस को लेकर 7 बार मन में अपना नाम और गोत्र का नाम लेकर तुलसी के पौधे को अर्पित करें. ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है. साथ ही भविष्य में कभी घर में धन की कमी नहीं होगी.


- यदि आप अपने शत्रु से परेशान है तो यह उपाय आपके लिए सिद्धकारी साबित होगा. आप 5 मंगलवार या शनिवार के दिन तुलसी के पौधे में गंगा जल के साथ गन्ने का रस अर्पित करें. ऐसा करने से आपके शत्रुओं का नाश होगा और आपके सभी काम सिद्ध होंगे. 


- ज्योतिषशास्त्रों के उपायों के अनुसार गंगाजल में तुलसी की पत्ती या मंजरी, गन्ने का रस मिलाकर घर में छिड़कने से पैसे की परेशानी से निजात मिलता है. साथ ही ऐसा करने से घर से नकारात्मकता भी दूर होती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)